ताज़ा खबर:-

रविशंकर प्रसाद ने कहा- मेहुल चोकसी की थी कांग्रेस से नजदीकियां…

रविशंकर प्रसाद ने कहा- मेहुल चोकसी की थी कांग्रेस से नजदीकियां…

रविशंकर प्रसाद ने कहा- मेहुल चोकसी की थी कांग्रेस से नजदीकियां…

Ravi Shankar Prasad said- Mehul Choksi was close to Congress ...

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि मेहुल चोकसी के वकील ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि उनकी कांग्रेस से नजदीकियां थीं। प्रसाद ने कहा कि 2011-13 के बीच में चोकसी की कमाई में अप्रत्याशित वृद्धि हुई थी। इस दौरान वह कांग्रेस के करीब था। भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी पीएनबी बैंक घोटाले का मास्टर माइंड है। वह फिलहाल एंटीगा में रह रहा है और वहां की नागरिकता भी ले ली है। हालांकि भारत सरकार एंटीगा की सरकार से बातचीत कर उसके प्रत्यर्पण की कोशिश में लगी हुई है।

एंटीगा सरकार ने कुछ दिन पहले ही संकेत दिया था कि वह भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी को भारत वापस भेजने के वैध अनुरोध पर विचार कर सकती है। सरकार ने कहा था कि एंटीगा और बारबूडा सरकार भारत की तरफ से किए गए वैध अनुरोध का कानून के मुताबिक सम्मान करने के लिए हर संभव कोशिश करेगी। इधर भारत में ईडी की अर्जी पर सीबीआई ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को भगोड़ा आर्थिक अपराधी कानून के तहत समन देकर क्रमश: 25 सितंबर और 26 सितंबर को पेश होने को कहा है। जिसके बाद इनकी संपत्ति जब्त करने की तैयारी की जाएगी।

सीबीआई ने हाल ही में अदालत में अर्जी लगा कर इन दोनों हीरा कारोबारियों को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने और उसकी 3,500 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त करने का आदेश देने का आग्रह किया था। अधिकारियों के मुताबिक अदालत ने नीरव मोदी को 25 सितंबर को और मेहुल चोकसी को अगले दिन हाजिर होने का समन जारी किया है।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: