Thursday, June 20, 2024
featuredUncategorized

दिल्ली के खिलाफ नरेन ने हासिल की ये खास उपलब्धि

SI News Today

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेले गए मुकाबले में केकेआर ने 71 रनों की शानदार जीत हासिल की. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 20 ओवर में 200 रन बनाए. केकेआर की ओर से नीतीश राणा ने 59 तो आंद्रे रसेल ने 41 रनों की शानदार पारी खेली. केकेआर के जीत के लिए 201 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम महज 14.2 ओवर में ही 129 रनों पर ऑल आउट हो गई. दिल्ली के 8 खिलाड़ी ऐसे रहे जो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. केवल ऋषभ पंत और ग्लेन मैक्सवेल ये दो ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने क्रमश: 43 और 47 रनों की पारी खेली.

दिल्ली की इस हार के पीछे कोकलाता के गेंदबाजों ने भी अहम भूमिका निभाई. खासकर सुनील नरेन और कुलदीप यादव की जोड़ी ने 3-3 विकेट चटकाए. इस मैच में सुनील नरेन ने एक बड़ी उपलब्धी हासिल की. नेरने ने दिल्ली के खिलाफ हुए इस मैच में 3 विकेट झटककर आईपीएल में 100 विकेट लेने वालों गेंदबाजों की सूची में शामिल हो गए. नरेन ने यह उपलब्धी मैच के 12वें ओवर में हासिल की. नरेन इस ओवर की तीसरी गेंद पर क्रिस मॉरिस का आउट कर आईपीएल में अपना 100 विकेट पूरे किए. ऐसा करने वाले वो तीसरे विदेशी गेंदबाज बन गए हैं.

नरेन से पहले यह उपलब्धि श्रीलंका के लसिथ मलिंगा, ड्वेन ब्रावो 100 विकेट चटका चुके हैं. वहीं भारतीय खिलाड़ियों में अमित मिश्रा, पियूष चावला, आर अश्विन, जहीर खान, आशीष नेहरा, हरभजन सिंह विनय कुमार और भुवनेश्वर कुमार 100 विकेट ले चुके हैं. दिल्ली के खिलाफ इस मुकाबले में नरेन ने तीन विकेट झटककर पर्पल कैप भी हासिल कर लिया. नरेन ने इस सीजन के चार मैचों में 7 विकेट ले चुके हैं. हालांकि मुंबई के स्पिनर मयंक मार्कण्डेय के भी सात विकेट हैं लेकिन नरेन की इकॉनमी उनसे बेहतर है.

SI News Today

Leave a Reply