Saturday, May 18, 2024
featuredदुनिया

अमेरिका: एक मुस्लिम परिवार पर हुआ हमला, जेवर लूटे, कुरान फाड़ी

Police crime scene
SI News Today

अमेरिका में पाकिस्तानी मूल के रहने वाले एक मुस्लिम परिवार के घर पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला किया है। बदमाशों ने घर में काफी तोड़फोड़ की। इसके बाद आरोपियों ने घर में रखी धार्मिक किताब कुरान का भी अपमान किया और वहां से ग्रीन कार्ड और 25 हजार डॉलर की सोने के जेवर चुराकर चंपत हो गए। गनीमत तो यह रही कि जिस समय बदमाशों ने हमला किया उस समय घर पर कोई भी मौजूद नहीं था जिससे कि कोई व्यक्ति उनका शिकार होने से बच गया। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मारुख और शोयब वर्जीनिया के फैयरफेक्स काउंटी में रहते हैं। पूरा परिवार वीकेंड पर घूमने के लिए बाहर गया हुआ था। वे जब वापस आए तो उन्हें अपने घर का सामान इधर-उधर पड़ा मिला जिसमें से कुछ सामान गायब था।

दोनों ने बताया कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि बदमाशों ने उनके घर में रखी कुरान का अपमान किया। मारुख ने बताया कि घर में कुरान के पन्नों का फाड़कर फेंका हुआ था। उसने बताया कि वे हमारा ग्रीन कार्ड और जो शादी पर सोने की चीज उपहार में मिली थी उसे भी साथ ले गए। सबसे ज्यादा दुख हमें कुरान के फाड़े जाने का है। वहीं शोयब ने कहा कि इस घटना ने मुझे हिला दिया है। इतना सब बदमाशों ने इसलिए किया क्योंकि उन्हें पता चल गया होगा कि वे किसी मुस्लिम परिवार के घर में हैं।

अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशन काउंसिल ने इस घटना को घृणा अपराध के तौर पर जांच करने की मांग की है। काउंसिल के प्रवक्ता इब्राहिम हूपर ने कहा कि घटना स्थल के दृश्य को देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि बदमाशों ने नफरत की भावना से हमले को अंजान दिया। आपको बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जहां पर दूसरे देश को लोगों पर अमेरिकी नागरिकों द्वारा हमला किया गया है। इससे पहले भारतीय मूल के कई नागरिकों को मौत के घाट उतारा जा चुका है लेकिन अमेरिकी सरकारी द्वारा इन हमलों को रोकने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा जिसके चलते ये हमले बढ़ रहे हैं।

SI News Today

Leave a Reply