Wednesday, June 7, 2023
featuredदुनियादेश

इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस कैटेगरी से हटाया मेरा नाम: ललित मोदी

SI News Today

आईपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी का नाम हमेशा सुर्खियों में बना रहता है। कभी आईपीएल विवाद में तो कभी विदेश मंत्री सुषमा को और कभी राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे को लेकर।

अब ललीत मोदी ने सोशल मीडिया पर नया खुलासा किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है की इंटरपोल ने उन्हें रेड कॉर्नर नोटिस कैटेगरी से हटा दिया है।

मोदी ने यह भी कहा कि भारतीय एजेंसियों द्वारा रेड कॉर्नर नोटिस की गुजारिश को इंटरपोल ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है। उनके मुताबिक इंटरपोल ने 7 पेज की रिपोर्ट में यह फैसला सुनाया। इस संबंध में ललित मोदी ने एक ट्वीट भी किया।

उन्होंने इस ट्वीट में लिखा मैं जिस समय बार्सिलोना की फ्लाइट पकड़ रहा था उस समय मुझे इस बारे में पता चला।

ललित मोदी पर आरोप?

आईपीएल के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगाए हैं। उनपर आईपीएल में घोटाले और मैच फिक्सिंग के भी आरोप है। आईपीएल 2010 फाइनल के बाद ललित मोदी को आईपीएल के अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद से मोदी लंदन में हैं।

ईडी का आरोप यह भी है कि मोदी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि 2011 में ही ललित मोदी का पासपोर्ट रद्द किया गया था फिर वो लंदन में कैसे रह सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply