Saturday, May 25, 2024
featuredदुनिया

इवांका होंगी यूएस प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप की नई सलाहकार

SI News Today

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बड़ी बेटी इवांका ट्रंप व्हाइट हाउस में अपने पिता के सलाहकार के रूप में काम करेंगी। व्हाइट हाउस की ओर से जारी एक बयान में इवांका के सलाहकार बनने की पुष्टि की गई है। उनके पति जैरेड कुशनर (36) मौजूदा समय में ट्रंप के वरिष्ठ सलाहाकार हैं। इवांका ने पिछले सप्ताह कहा था कि वह अपने के लिए अनौपचारिक तौर पर सलाहकार के रूप में काम करने की योजना बना रही है। हालांकि कई विशेषज्ञों ने इसकी आलोचना की थी।

ट्रंप की पत्नी ने कहा, महिलाओं पर हिंसा का युग खत्म

अमेरिकी की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने बुधवार को कहा कि महिलाओं और बच्चों पर हिंसा का युग अब खत्म हो गया है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अमेरिका उन देशों के खिलाफ चौकस बना रहेगा जो महिलाओं के अधिकारों का उचित तरीके से संरक्षण नहीं करते।

मेलानिया ने विदेश विभाग द्वारा आयोजित ‘इंटरनेशनल वुमेन ऑफ करेज अवॉर्ड गाला 2017’ के दौरान कहा, “नेता के रूप में हमें लैंगिक समानता और सभी जातियों को सम्मान देने की दिशा में काम करना जारी रखना होगा। हमें हमेशा यह याद रखना होगा कि हम एक ही वर्ग के लोग हैं और वह है मानवता।”

इस कार्यक्रम में मेलानिया ने महिलाओं को पुरस्कार भी दिए जबकि राजनीतिक मामलों के अंडरसेक्रेटरी थॉमस शैनन ने इन सम्मानित महिलाओं के जीवन की आत्मकथाओं का उल्लेख किया। इन सम्मानित महिलाओं में कोलंबिया की नतालिट पोंस डी लियोन भी थीं जो कोलंबिया में महिलाओं पर तेजाब हमलों के खिलाफ लड़ाई का प्रतीक बन गई।

SI News Today

Leave a Reply