Friday, April 19, 2024
featuredदुनिया

इस शख्स ने बिजनेस को प्रमोट करने के लिए निकाला अनोखा तरीका

SI News Today

बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए लोग विज्ञापन के अलावा तरह-तरह हथकंडे अपनाते हैं। कुछ लोग फिल्मी कलाकारों से एड करा कर प्रोमोशन करते हैं तो कुछ किसी मॉडल से। इन सब के बीच कुछ कारोबारी बहुत फनी तरीकों का भी इस्तेमाल करते हैं। चीन में भी एक शख्स ने अपने बिजनेस के प्रोमोशन के लिए कुछ ऐसा ही फनी रास्ता अपनाया। प्रोमोशन के जरिए वह दिखाना चाहता है कि उसके यहां बिकने वाले कपड़े कितने मजबूत हैं? इसे साबित करने के लिए वह अपने बेटे का इस्तेमाल करता है। कस्टमरों को आकर्षित करने के लिए बनाया गया यह वीडियो चीनी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

वीडियो की शुरुआत में एक पिता नजर आता है और वह कहता है कि कपड़ों की क्वॉलिटी कैसी है? इसके बाद वह कैमरे के सामने जाता और अपने प्रोडेक्ट की मजबूती दिखाने के लिए अपने बेटे को कपड़े पहनाता है। इसके बाद वह कपड़े को पकड़कर ऊपर नीचे करता है ताकि साबित कर सके कि स्टॉकिंग्स भार सहन कर सकते हैं। वीडियो में शख्स सुपर गुड कहते हुए नजर आ रहा है। चीनी सोशल मीडिया में यह वीडियो तेजी से फैल रहा है। पीपुल्स डेली चाइना के मुताबिक उस शख्स की पहचान मध्य चीन के हेनान प्रांत के चैंग नाम के व्यक्ति के रूप में हुई। वह चीनी मीडिया को बताता है कि इन दिनों मार्केट में अपनी चीजें बेचना कितना मुश्किल हो गया है और यही वजह है कि उसने यह तरकीब निकाली। कथित तौर इस वीडियो को शूट करने के लिए उसने बेटी से कहा था।

चीनी कारोबारी चैंग ने बताया कि यह बहुत व्यस्त सीजन है। बहुत सारे कस्टमर आते हैं। मेरे बहुत सारे ग्राहकों ने इसे शेयर किया है। किसी ने इस वीडियो को ऑनलाइन पब्लिश कर दिया और यह वीडियो प्रसिद्ध हो गया। हालांकि सोशल मीडिया पर बहुत से यूजर्स ने चीनी कारोबारी के इस कृत्य की आलोचना भी की है। उनका कहना है कि अपने सामान का प्रोमोशन के लिए निर्दयी पिता ने अपने बेटे का इस्तेमाल किया, जो कि सही नहीं है।

SI News Today

Leave a Reply