Sunday, January 29, 2023
featuredदुनिया

कंसास के गर्वनर ने मोदी को लिखी चिट्ठी, भारतीयों के खिलाफ हिंसा पर जताया अफसोस

SI News Today

अमेरिकी प्रांत के कंसास गर्वनर सैन ब्राउनबैक ने पीएम नरेंद्र मोदी को खत लिखा है। इस खत में उन्‍होंने कानसास में भारतीयों के खिलाफ हुई हिंसा पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा कि उनके राज्य में नफरत और असहिष्णुता के लिए कोई जगह नहीं है। आगे की बात करने से पहले आपको बता दें कि पिछले महीने अमेरिकी नौसेना के पूर्व जवान एडम प्यूरिंटन ने गोलीबारी की थी जिसमें 32 साल के भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर श्रीनिवास कुचिबोतला की मौत हो गई थी और आलोक मदसानी नाम का भारतीय घायल हो गया था।

कंसास की घटना और भारतीय मूल के लोगों के खिलाफ नस्ली नफरत के अपराधों के ताजा मामलों से यहां का भारतीय समुदाय स्तब्ध है। ब्राउनबैक ने लिखा, ‘कैंजस प्रांत के गवर्नर के तौर पर मैं श्रीनिवास कुचिबोतला और आलोक मदसानी के खिलाफ अंजाम दी गई हिंसा की भयावह घटना को लेकर गहरा दुख और अफसोस प्रकट करना चाहता हूं।

कैंजस के लोग भी मेरे साथ स्तब्ध हैं। श्रीनिवास की पत्नी सुनैना और उनके परिवार के लिए हमें जो दुख हुआ है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता।’ “श्रीनिवास की डेथ के बाद से अब तक हम उसकी जिंदगी के बारे में काफी कुछ जान पाए हैं। सबसे ज्यादा शब्द जो मैंने उसके बारे में सुने वो हैं कि श्रीनिवास बेहद बहादुर था, अपनी फैमिली को प्यार करता था और बड़ों की इज्जत करता था।” ब्राउनबैक के पत्र पर तारीख के तौर पर तीन मार्च की डेट पड़ी हुई है।

SI News Today

Leave a Reply