Saturday, July 27, 2024
featuredदुनियादेश

कश्मीर के कुपवाड़ा हमले में शामिल तीसरे आतंकवादी की तलाश जारी

SI News Today

कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में गुरुवार को सैन्य शिविर पर हुए हमले के बाद फरार एक आतंकवादी की तलाश के लिए शुक्रवार को एक बार फिर अभियान शुरू किया गया। सैन्य शिविर पर हुए आतंकवादी हमले में तीन जवान शहीद हो गए, जबकि सात अन्य घायल हो गए। इस दौरान दो आतंकवादी भी मारे गए, जबकि एक अन्य भाग निकलने में कामयाब रहा। बताया जाता है कि वह घायल है।
पुलिस के मुताबिक, सेना ने आतंकवादी का पता लगाने के लिए कुपवाड़ा जिले में पंजगाम सैन्य शिविर के आसपास छह गांवों में तलाशी अभियान दोबारा शुरू कर दिया है। सैन्य शिविर पर हमले के बाद घटनास्थल से तीन एके-47 राइफल बरामद की गई है।
सैन्य सूत्र के मुताबिक, “घायल होने के बाद तीसरा आतंकवादी फरार हो गया था। हमें घटनास्थल से तीन एके-47 राइफल मिली हैं, जिससे पता चलता है कि इस हमले में तीन आतंकवादी शामिल थे।” उन्होंने बताया, “तीसरे आतंकवादी का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है।”
इस घटना में मारे गए दो आतंकवादियों के शव सौंपने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया, जिसके बाद हुई गोलीबारी में एक नागरिक की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हो गए। इस हमले में सात जवान घायल हुए हैं, जिनमें से पांच को इलाज के लिए श्रीनगर के सैन्य अस्पताल ले जाया गया है।
गौरतलब है कि गुरुवार को एक आतंकी हमले में एक कैप्‍टन समेत 3 सैनिक शहीद हो थे। हमले में 5 जवान भी घायल हुए हैं। जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान पोषित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी भी मारे गए थे।
इन घटनाओं का साफ असर नई दिल्ली में सत्ता के गलियारों में दिखा। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सेना, अर्द्धसैनिक बलों, खुफिया ब्यूरो, रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। जम्मू-कश्मीर को लेकर गृहमंत्री की एक बैठक पहले से प्रस्तावित थी, जिसमें वहां के विकास पैकेज की समीक्षा और घाटी के हालात पर चर्चा की जानी थी। लेकिन कुपवाड़ा हमले के बाद बैठक के एजंडा बदल दिया गया। आतंकवादी हमला ऐसे वक्त में हुआ है, जब प्रशासन अमरनाथ यात्रा की तैयारियां कर रहा है।

SI News Today

Leave a Reply