Friday, January 27, 2023
featuredदुनिया

काबुल में सेना के अस्पताल पर आतंकियों ने किया हमला, 2 की हुई मौत

SI News Today

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के सबसे बड़े सैन्य अस्पताल में आज आतंकी हमला हुआ है। ये हमला सरदार दाउद खान अस्पताल में डॉक्टर बनकर आये आतंकवादियों ने किया. हमले के बाद काबुल विस्फोट और गोलीबारी से दहल उठा. हमले में अभी तक कम से कम दो लोगों की मौत और 12 अन्य के घायल होने की खबर है.

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने हमले की पुष्टि की है और बताया है कि आतंकियों से एनकाउंटर जारी है.  अस्पताल प्रशासक अब्दुल हाकिम ने एएफपी को टेलीफोन पर कहा, ‘‘हमलवार हर जगह गोलियां चला रहे हैं। हम स्थिति को नियंत्रण में करने की कोशिश कर रहे हैं।’’

अस्पताल में फंसे डॉक्टरों और कर्मचारियों ने सोशल मीडिया पर मदद मांगी है। अस्पताल के एक कर्मचारी ने फेसबुक पर लिखा, ‘‘हमलावर अस्पताल के अंदर हैं। हमारे लिये दुआ कीजिये।’’ स्पताल प्रशासकों ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि विस्फोट के बाद डॉक्टरों के सफेद कोट पहने तीन बंदूकधारी अस्पताल में घुस आये जिससे वहां अफरातफरी मच गयी। काबुल में सेना का ये अस्पताल 400 बेड का हैं।

अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन यह हमला ऐसे समय में किया गया है जब गर्मियों में तालिबान के हमले शुरू होने से पहले ही उसके आतंकवादियों के हमले बढ़ गये हैं. इससे एक सप्ताह पहले काबुल में दो सुरक्षा परिसरों पर तालिबान के आत्मघाती हमलों में 16 लोग मारे गये थे।

SI News Today

Leave a Reply