Sunday, April 14, 2024
featuredदुनिया

क्लास में ‘शरारत’ कर रही आठ साल की बच्ची का टीचर ने खींचा हिजाब, हुई सस्पेंड

SI News Today

अमेरिका में एक स्कूल की आठ वर्षीय एक लड़की के सिर से कथित तौर पर हिजाब खींचने के आरोप में शिक्षक को निंलबित कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि 31 वर्षीय शिक्षक ओगेनटेगा एडा ने ब्रोंकस स्थित बेनिंगटन स्कूल में एक लड़की से हिजाब उतारने को कहा था। ‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ की खबर के अनुसार लड़की कक्षा में दुर्व्यवहार कर रही थी और शिक्षक की अनुमति के बिना उसकी कुर्सी पर बैठी हुई थी। शिक्षक ने उसे वहां से हटने को कहा और जब उसने उनकी बात नहीं मानी तो एडा ने उसका हिजाब निकालने की धमकी दी। पुलिस के अनुसार, हिजाब निकालते उससे एडा ने कहा “मैं इसे हटा रहा हूं।”

हिजाब निकालते समय लड़की की सीधी आंख में चोट लग गई थी। ‘जैकोबी हास्पिटल’ के डॉक्टरों ने लड़की के कॉर्निया को चोट न आने पुष्टि की है। शिक्षा विभाग के माइकल एकिमन ने कहा, ‘‘यह कथित व्यवहार पूरी तरह से अस्वीकार्य है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें तत्काल ही स्कूल से हटा, नौकरी से निलंबित कर दिया गया है।’’ रिपोर्ट के अनुसार उसका निलंबन तीन मई तक प्रभावी रहेगा। पुलिस  अधिकारी ने कहा कि पिछले सप्ताह हुए इस हादसे की जांच जारी है। जांच विभाग मामले की जांच कर रहा है। अमेरिका में हिजाब पहनने वाली लड़कियों और महिलाओं पर बढ़ते हमलों एवं घृणित अपराधों के बीच यह घटना हुई है।

इससे पहले पिछले साल भी इस प्रकार का मामला सामने आया था। मिनेसोटा में एक मुस्लिम छात्रा का हिजाब उसी के साथ पढ़ने वाले एक छात्र ने खींच लिया था। काउंसलिंग ऑन अमेरिकन इस्लामिक रिलेशन ने इस घटना की कड़ी निंदा की थी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक छात्रा स्कूल परिसर में खड़ी हुई थी कि तभी एक सहपाठी ने पीछे से आकर उसका हिजाब खींचकर जमीन पर फेंक दिया। इतना ही आरोपी छात्र ने घृणा यहीं नहीं रुकी। इसके बाद आरोपी छत्र ने पीड़ित छात्रा के बाल खींचकर खोल दिए। जांच में पता चला कि आरोपी अक्सर मुस्लिम छात्राओं के साथ बदसलूकी करता रहता था।

SI News Today

Leave a Reply