Saturday, February 24, 2024
featuredउत्तर प्रदेशदुनिया

छेड़छाड़, अपहरण और दुष्कर्म की शिकार रहीं युवतियां…

SI News Today

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में महिलाओं के प्रति हिंसा की वारदाते थम नहीं नहीं रहीं हैं। घर, बाहर, खेत खलिहान, बाग, सड़क, शिक्षालय और कार्यस्थल कहीं भी महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित नहीं हैं। फर्रुखाबाद में एक छात्रा और आशा बहू के साथ छेड़छाड़ तथा एक किशोरी का अपहरण कर लिया गया जबकि रायबरेली में बाग मे गई किशोरी के साथ दुष्कर्म किया गया। पुलिस मामले दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

रायबरेली में किशोरी से दुष्कर्म
रायबरेली के ऊंचाहार क्षेत्र में गांव से बाहर बाग में गई किशोरी के साथ गांव के ही एक युवक ने दुष्कर्म किया। गांव में रहने वाली एक विधवा का कहना है कि शनिवार की शाम उसकी 16 वर्षीय बेटी शौच के लिए गांव से बाहर बाग में गई थी। वहां पहले से मौजूद गांव के युवक विक्रय कुमार ने उसकी बेटी को पकड़ लिया। जान से मार डालने की धमकी देकर उसके साथ दुष्कर्म किया। युवक के चंगुल से छूटी नाबालिक जब घर पहुंची तो मां को आपबीती सुनाई। इसके बाद महिला अपनी पुत्री को लेकर रविवार की सुबह कोतवाली पहुंची और उसने मामले की लिखित शिकायत की। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

छात्रा के साथ छेड़छाड़ में दो शोहदे दबोचे
फर्रुखाबाद ट्यूशन पढ़कर घर जा रही छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने पर उसके परिजनों ने दो शोहदों को दबोच लिया और जमकर पीटने के बाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस लाइन फतेहगढ़ निवासी अधेड़ कोतवाली में दी गई तहरीर में कहा कि उनकी पुत्री कक्षा 11 की छात्रा है। वह ट्यूशन पढऩे जाते वक्त रास्ते में दो युवक आयेदिन छेड़छाड़ करते हैं। इसकी शिकायत पुत्री ने की थी। शिकायत के आधार पर ही वह ट्यूशन समाप्त होने से पहले ही रास्ते में पहुंच गए थे। जैसे ही उनकी पुत्री कोचिंग सेंटर से बाहर निकली तो दोनों युवकों ने उसका रास्ता रोक लिया और छेडख़ानी करने लगे। जब उन्होंने लड़कों को टोकने का प्रयास किया तो उनके साथ भी गालीगलौज करने लगे। इस पर आसपास के लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और पीट दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों युवकों को हिरासत में लेकर कोतवाली आ गई। कोतवाली प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि घटना की जानकारी है। दोनों युवकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आशा बहू से छेड़छाड़ में तीन पर मुकदमा
आशा बहू के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में अपर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। फर्रुखाबाद के शमसाबाद क्षेत्र के गांव मुरेठी निवासी आशा बहू ने अपर पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर कहा कि वह 29 सितंबर को सीएससी शमसाबाद में ड्यूटी कर शाम को वापस घर जा रही थी। गांव के जितेंद्र, गुड्डू व जहौरी गांव के सरकारी ट्यूबवेल के पास खड़े थे। जब वह वहां पहुंची, तभी आरोपी उसके साथ छेड़छाड़ करने लगे। विरोध करने पर जानमाल की धमकी दी। थानाध्यक्ष रविंद्र नाथ यादव ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर तहरीर के आधार पर गांव जितेंद्र, गुड्डू व जहौरी के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

किशोरी का अपहरण करने की शिकायत
शमसाबाद बाजार मंडी निवासी इकबाल की पत्नी रुखसाना बेगम ने अपर पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर कहा कि उसकी 16 वर्षीय पुत्री का 27 सितंबर को मुहिद खान व इंतजार नाम के दो युवक बोलेरो से बहला फुसलाकर अपहरण कर ले गए। थानाध्यक्ष रविंद्र नाथ यादव ने बताया कि रुखसाना बेगम की तहरीर पर मुहिद व इंतजार पता अज्ञात के खिलाफ किशोरी को अपहरण कर ले जाने का मुकदमा अपर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया अभी तक की जांच में पता चला कि किशोरी रिश्तेदारी में मुंबई गई थी, वहीं से गायब हो गई है। पता लगा है कि जनपद कन्नौज थाना गुरसहायगंज के गांव समधन का युवक उसे ले गया है। घटना उनके थाना क्षेत्र की न होने के कारण मुकदमा खत्म कर दिया गया।

फतेहपुर में देवर ने भाभी को पीटा
फतेहपुर जिले के जाफरगंज थाने के नरायनपुर गांव निवासी रूद्रपाल ने अपनी भाभी रेखा देवी पत्नी इंद्रबहादुर (25) को घरेलू विवाद के चलते मार पीटकर घायल कर दिया है। भाभी ने देवर के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर इलाज के लिए सीएचसी भेजा है।

SI News Today

Leave a Reply