Saturday, May 25, 2024
featuredदुनिया

पाकिस्तान ने किया एंटी-शिप मिसाइल का सफल परिक्षण

SI News Today

पाकिस्तान ने सतह से समुद्र में मार करने वाली जहाज रोधी मिसाइल का गुरुवार (16 मार्च) को सफल परीक्षण किया, जिससे जमीन से लंबी दूरी तक मार करने वाली जहाज रोधी मिसाइल दागने की उसकी क्षमताओं को बल मिला है.

नौसेना ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि तटीय क्षेत्र से मिसाइल का परीक्षण किया गया और मिसाइल ने समुद्र में अपने लक्ष्य को सफलतापूर्वक भेद दिया. यह मिसाइल आधुनिक तकनीक और वैमानिकी से लैस है, जिससे लंबी दूरी पर सटीकता के साथ समुद्र में निशाना साधा जा सकता है.

बहरहाल, नौसेना ने नयी मिसाइल के नाम समेत और अधिक जानकारियां नहीं दी. मिसाइल के परीक्षण के समय नौसेना के उप प्रमुख एडमिरल खान हाशम बिन सद्दीक और पाकिस्तानी नौसेना के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.नौसेना प्रमुख एडमिरल मुहम्मद जकाउल्लाह ने अपने संदेश में कहा कि इस हथियार प्रणाली से पाकिस्तानी नौसेना की परिचालन क्षमता को नया आयाम मिला है.

नौसेना को लंबी दूरी की जहाज रोधी मिसाइलें दागने की क्षमता मिली है. पाकिस्तान ने 24 जनवरी को स्वदेश विकसित 2200 किलोमीटर की दूरी तक सतह से सतह तक मार करने वाली परमाणु सक्षम मिसाइल अबेबेल का परीक्षण किया था. जनवरी में ही पाकिस्तान ने क्रूज मिसाइल बाबर तृतीय का सफल परीक्षण किया था.

SI News Today

Leave a Reply