Thursday, June 20, 2024
featuredदुनियादेश

पाक में लापता भारतीय मौलवी कराची मेंः पाक मीडिया

SI News Today

हजरत निजामुद्दीन दरगाह के पाकिस्तान में लापता हुए दो मौलवी आसिफ निजामी और नजीम निजामी कराची पहुंच गए हैं और 20 मार्च को भारत लौट जाएंगे. समाचार एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से ये जानकारी दी.

बता दें कि इनदोनों मौलवियों के पाकिस्तान में गायब होने के बाद भारत ने पाकिस्तान से इस मामले में तुरंत कार्रवाई करने का आग्रह किया था.

इस बीच आमिर निजमी के बेटे आसिफ निजमी ने बताया, ‘हमारी उनसे बात नहीं हुई है. भारत सरकार का भी फोन आया था, हम सबका शुक्रिया करते हैं. पहले फोन बंद आ रहा था अब घंटी जा रही है। जल्द ही बात हो जाएगी उनसे.

इससे पहले ऐसी खबरें थी कि दोनों मौलवी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की हिरासत में हैं. पाकिस्तान में आधिकारिक सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के अधिकारियों ने आसिफ निजामी और नजीम निजामी को हिरासत में रखा है.

आपको बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लापता भारतीय मौलवियों के बारे में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज से बातचीत की, जो फिलहाल लंदन में हैं.

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी शुक्रवार को दोनों मौलवियों के अपहरण के पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का हाथ होने का संकेत दिया था. सुषमा ने कहा था कि दोनों मौलवियों की मेजबानी करने वाले उनके पाकिस्तानी होस्ट दबाव में हैं. विदेश मंत्री ने कहा था कि इन मेजबानों पर पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग से बात ना करने का दबाव बनाया जा रहा है। मालूम हो कि भारत ने इन दोनों मौलवियों के गायब होने का मुद्दा उठाया है.

.

SI News Today

Leave a Reply