Saturday, May 18, 2024
featuredदुनिया

फिर दहला फ्रांस, एक स्कूल में फायरिंग, कई घायल

SI News Today

फ्रांस के दक्षिण शहर ग्रासे में एक हाई स्कूल में आज गोलीबारी में कम से कम दो लोग घायल हो गये। गोलीबारी में हेड टीचर को निशाना बनाया गया. फ्रांस के दक्षिण शहर ग्रासे में एक हाई स्कूल में आज गोलीबारी में कम से कम दो लोग घायल हो गये. गोलीबारी में हेड टीचर को निशाना बनाया गया.

एक पुलिस सूत्र ने एएफपी को बताया कि टॉकविल हाई स्कूल में गोलीबारी के बाद एक राइफल, दो पिस्तौल और दो ग्रेनेड के साथ 17 वर्षीय छात्र को गिरफ्तार किया गया है.

हमलावरों के बारे में विरोधाभासी सूचनाएं मिल रही है। ऐसी सूचना है कि दूसरा संदिग्ध फरार हो गया। पुलिस ने शुरआत में एएफपी को बताया कि वे उसके साथी की तलाश कर रहे हैं। अन्य पुलिस सूत्र ने कहा कि हमलावर ने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया.

ग्रासे टाउन हॉल से जारी एक बयान के अनुसार ‘दो छात्रों ने प्रधानाचार्य को गोली मारी.’ शिक्षा अधिकारियों ने कहा कि नीस के रिवेरा रिजॉर्ट के पश्चिम में करीब 40 किलोमीटर दूर स्थित शहर में सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

फ्रांस में अब भी आपातकाल लागू है

पेरिस में नवंबर 2015 में आईएस के हमले समेत कई हमलों के बाद फ्रांस में अब भी आपातकाल लागू है. पेरिस हमले में 130 लोग मारे गये थे. आतंकी हमलों से घबराये हुये देश में प्रशासन ने सभी स्कूलों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है

.यह गोलीबारी ऐसे समय में हुई है जब दो राउंड के राष्ट्रपति चुनाव में छह सप्ताह से भी कम समय रह गया है. शिक्षा अधिकारी इमानुएल इथिस ने ट्विटर पर कहा कि ‘छात्र सुरक्षित हैं.’ उन्होंने चिंतित अभिभावकों से स्कूल न जाने का आग्रह किया.

SI News Today

Leave a Reply