Saturday, May 18, 2024
featuredदुनियादेश

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 8 अप्रैल को भारत दौरे पर आ सकती हैं

SI News Today

भारत के पड़ोसी देश की बांग्लादेश प्रधानमंत्री शेख हसीना जल्द ही भारत दौरे पर आने वाली है। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री शेख हसीना 8 अप्रैल को भारत दौरे पर आ सकती है। सूत्रों के हवाले से वह 8 अप्रैल को दिल्ली पहुंचेगी और 9 अप्रैल को जयपुर और अजमेर शहर का दौरा करेगी।

इस दौरान वह अजमेर शरीफ में भी जियारत करेंगी। सूत्रों के अनुसार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की भारत प्रस्तावित यात्रा के लिए 8 अप्रैल को दिल्ली पहुंचेगी और 9 अप्रैल को दिल्ली से रवाना होकर जयपुर और फिर उसके बाद अजमेर पहुंचेगी। वें दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगी।

उसके बाद वे वायुसेना के हेलीकॉप्टर द्वरा जयपुर और जयपुर से अजमेर पहुंंचेंगी। सूत्रों के अनुसार शेख हसीना अजमेर में स्थित ख्वाजा साहब की दरगाह में चादर पेश कर देश में अमन और चैन की दुआं करेंगी। इसके बाद वे 10 अप्रैल को पुन: बांग्लादेश के लिए प्रस्तान करेगी।

वहीं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए सुरक्षा ऐजेंसियां सतर्क हो गई है और उनके आने-जाने वाले हर हवाईअड्डों पर निगरानी रखे हुए हैं। वहीं सुरक्षा के लिहाज से इन हवाईअड्डों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

SI News Today

Leave a Reply