Wednesday, May 31, 2023
featuredदुनियादेश

बीजेपी प्रवक्ता ने शहीद की विधवा से पूरे देश के सामने पाकिस्तान से बदले को लेकर बोला झूठ, बढ़-चढ़ कर वादे भी किए

SI News Today

पाकिस्तानी सेना ने पुंछ इलाके के केजी सेक्टर में सोमवार को (1 मई) सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसमें भारतीय सेना के 2 जवान शहीद हो गए थे। सेना के जवानों की शवों के साथ बर्बरता की गई। इस घटना से पूरे देश में गुस्से का माहौल है और जनता पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रही है। टीवी चैनलों पर इसे लेकर डिबेट जारी है। पाकिस्तान से बदले को लेकर बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने शहीद परमजीत सिंह की पत्नी परमजीत कौर से पूरे देश के सामने झूठा बोला। यहीं नहीं उन्होंने बढ़-चढ़ कर वादे भी किए।
संबित पात्रा ने डिबेट कार्यक्रम के दौरान कहा, “शहीद की पत्नी ने बहुत बड़ी बात कही कि उन्हें पति की शहादत और कुर्बानी का कोई दुख नहीं है, क्योंकि उन्होंने देश के लिए अपनी जान दे दी है, लेकिन वह अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित हैं। सरकार की ओर से मैं इतना कह सकता हूं कि आपके बच्चों के गार्जियन ये पूरे देश है, सरकार है, देश का हर एक शख्स है। सरकार और देश आपके साथ खड़ा है। जहां तक पाकिस्तान से बदला लेने की बात है तो पाकिस्तान से बदला जरुर होगा, पाकिस्तान को नहीं छोड़ा जाएगा। मैं आपको यह नहीं कह सकता हूं कि आपको जानकर खुशी होगी, लेकिन मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि अब तक क्या हुआ है। जिस जगह आपके पति की शहादत हुई, जिस जगह उन दरिंदों ने आपके पति के साथ जो किया है, उसी जगह दो पोस्ट को भारतीय सेना ने उड़ा दिया है और 7 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है। यह तो पाकिस्तान के लिए एक नजराना भर है। पाकिस्तान से यह बदला आगे भी चलता रहेगा और एक बहुत बड़ा सबक पाकिस्तान को उसकी ईट-ईट से बजाकर हम जल्द ही देंगे और आपके चरणों मे समर्पित करेंगे।”


1 मई को पाकिस्तान की ओर से की गई कायराना हरकत के बाद मीडिया में खबरें आईं कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान पर जवाबी कार्रवाई करते हुए उनकी दो चौकियों को तबाह कर दिया है। इसमें सेना के 7 जवान मारे गए। वहीं, मंगलवार को हिंदुस्तान टाइम्स ने एक नॉर्थन कमांड के एक सीनियर अधिकारी के हवाले से कहा, “सोमवार रात को के जी सेक्टर में किसी तरह की भी बदले की कार्रवाई नहीं हुई, टीवी चैनल वाले बिना हम लोगों से पूछे ही आग-बबूला हो जाते हैं। हम लोग बदला लेंगे और जब लेंगे तब आधिकारिक तौर पर बयान भी जारी करेंगे।” फिलहाल पाकिस्तान पर कार्रवाई करने या नहीं करने को लेकर सेना की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।
टीवी कार्यक्रम के दौरान शहीद परमजीत सिंह की पत्नी परमजीत कौर ने कहा, “मुझे पति की शहादत और कुर्बानी पर गर्व है, लेकिन अगर उनका शीश आ गया होता तो हमें और गर्व होता। मैं और मेरे छोटे-छोटे बच्चे आखिरी बार उनको देख लेते।” उन्होंने सरकार से अपील की है कि मेरे बच्चों के वास्ते सोचे। सरकार को पाकिस्तान से बदला लेना चाहिए। जैसे पाकिस्तान ने हमारे लोगों के शीश काट वैसे ही हमें भी लाना चाहिए। तब हमें ठंड पड़ेगी। परमजीत की शहादत का जिक्र करते-करते उनकी पत्नी भावुक हो गईं।

SI News Today

Leave a Reply