Friday, March 29, 2024
featuredदुनियादेश

भारत-पाक तनाव में हस्तक्षेप करेगा अमेरिका

SI News Today

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत पाकिस्तान के तनाव को खत्म करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। अमेरिका ने आज कहा कि वो भारत-पाकिस्तान तनाव को खत्म करने का प्रयास करेगा। अमेरिका ने कहा कि अब ‘कुछ होने’ का इंतजार नहीं किया जा सकता।

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका की भारतीय राजदूत निक्की हेली ने संवाददाताओं से कहा कि अमेरिकी प्रशासन भारत-पाक के रिश्तों को लेकर बहुत चिंतित है, और इस विवाद को कम करने में जो भी हो सकता है करने के लिए तैयार है। सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष की भूमिका संभालने के बाद हेली पहली बार एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रही थीं।

निक्की हेली ट्रंप कैबिनेट की वरिष्ठ भारतीय-अमेरिकी सदस्य हैं। हेली ने कहा कि मैं आशा करती हूं कि अमेरिका इस मुद्दे पर बात करेगा और इस विवाद में जो भी हो सकेगा करेगा। उन्होंने आगे कहा कि हम हाथ पर हाथ रखे बैठे नहीं रह सकते।

प्रेस कॉफ्रेंस में भारत और पाकिस्तान के बीच शांति वार्ता के लिए अमेरिका के प्रयास पर उनसे टिप्पणी मांगे जाने पर उन्होंने ये बातें कहीं। हेली ने कहा हम दोनों देशों के बीच के तनाव को देख रहे हैं। हम इस पर विचार कर रहे हैं कि इस मामले हम दोनों देशों के बीच के तनाव को कैसे कम कर सकते हैं और उनके रिश्ते कैसे सुधार सकते हैं।
उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सदस्यों के इस मामले में हस्तक्षेप के अलावा अगर अमेरिकी राष्ट्रपति का हस्तक्षेप भी हो तो किसी को आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए।

SI News Today

Leave a Reply