Friday, June 21, 2024
featuredदुनिया

मैनचेस्टर हमले पर कुमार विश्वास ने अमेरिका और ब्रिटेन को दी सलाह, बोले-

SI News Today

ब्रिटेन के मैनचेस्टर में सोमवार की रात हुए आतंकी हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने कहा है कि अब वक्त आ गया है जब ब्रिटेन और अमेरिका जैसे दोशों को भारत के सात मिलकर पाकिस्तान को सबक सिखाना चाहिए।कुमार विश्वास ने ये बातें अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखी। आपको बता दें कि ब्रिटेन के मैनचेस्टर एरीना में एक संगीत कार्यक्रम के दौरान हुए धमाके में कम से कम 19 लोग मारे गए हैं और 50 घायल हुए हैं। उत्तरी इंग्लैंड के मैनचेस्टर में हुए इस धमाके को पुलिस आतंकवादी हमला मान रही है। पुलिस को संदेह है कि धमाका आत्मघाती हमलावर ने किया। धमाका 23 वर्षीय अमेरिकी पॉप सिंगर एरियाना ग्रांडे के कार्यक्रम में हुआ। संगीत कार्यक्रम में शामिल होने वाले ज्यादातर नौजवान थे।

कुमार विश्वास ने इस आतंकी हमले पर दो ट्वीट किये। अपने पहले ट्वीट में आप नेता ने जो एक प्रसिद्ध कवि भी हैं, दो पंक्तियों के शएर के माध्यम से इस हमले की निंदा की। कुमार ने लिखा- ये कैसे लोग हैं जो बम बनाते हैं..इनसे अच्छे तो कीड़े हैं जो रेशम बनाते हैं।

इस ट्वीट के बाद कुमार विश्वास ने एक और ट्वीट करते हुए अमेरिका और ब्रिटेन को भारत के साथ मिलकर काम करने की सलाह दी। कुमार ने लिखा कि समय आ गया है अब UK जैसे पुराने और USA जैसे नए महारथियों को भारत के साथ मिलकर इन (ना)पाक आतंकी देशों के ख़िलाफ़ खुलकर लड़ना चाहिए।

इससे पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी समेत दुनिया के तमाम राष्ट्राध्यक्षों ने ब्रिटेन में हुए इस कायराना हमले की निंदा की है।

SI News Today

Leave a Reply