Friday, May 17, 2024
featuredदुनियादेश

करोड़पति लिखे जाने पर भड़के ट्रंप ने किया केस

SI News Today

Donald Trump has made a case against Writing Millionaire.

   

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर से सुर्ख‍ि‍यों में हैं। उन पर टैक्स नियमों का अनुचित तरीके से इस्तेमाल करने का आरोप लगाया जा रहा है। ट्रंप सिर्फ यूएस के प्रेसिडेंट नहीं हैं, बल्क‍ि वह अरबपति बिजनेसमैन भी हैं। उन्हें अपनी अमीरी का टैग इतना प्यारा है कि एक बार उन्होंने इसी वजह से एक शख्स पर मानहानि का मुकदमा ठोक दिया था। टीमोथी एल ओ’ब्रायन नाम के पत्रकार के खिलाफ यह मुकमदा दायर किया गया था।

दरअसल ब्रायन ने डोनाल्ड ट्रंप को अरबपति के बजाय करोड़पति  लिख दिया था। इससे ट्रंप काफी आहत हुए। उन्होंने कहा कि पत्रकार की तरफ से ऐसा लिखने की वजह से उनकी रेप्यूटेशन को ठेस पहुंची है। द टेलीग्राफ की रिपोर्ट द्वारा पता चला है कि जिस लेख को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने यह मानहानि का मामला किया था। वह 2005 में लिखा गया एक आर्ट‍िकल था। बहरहाल इसमें पत्रकार ने ट्रंप के नेट वर्थ को सवाल उठाया था। इसको लेकर ट्रंप ने 2007 में केस किया था। इस दौरान उन्होंने बताया था कि उनका असल नेट वर्थ कैल्कुलेट करना काफी मुश्क‍िल है। क्योंकि इसमें ट्रंप ब्रांड की वैल्यू भी सम्मिलित है।

जहां एक ओर ट्रम्प ने कहा था कि मेरा नेट वर्थ बाजार और मेरे रवैये व भावनाओं के आधार पर ऊपर-नीचे जाता रहता है। वहीं दूसरी ओर ट्रंप के वकील ने कहा था कि ब्रायन ने ट्रंप के नेटवर्थ को लेकर सिर्फ इसलिए लिखा क्योंकि इससे उनकी पुस्तक की बिक्री बढ़ जाती। बता दे कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब अपने बिजनेस के इंचार्ज के तौर पर काम नहीं करते हैं। लेकिन उनके फैसले और बयान लगातार सुर्ख‍ियों में बने रहते हैं।

SI News Today

Leave a Reply