Sunday, April 14, 2024
featuredदुनिया

ISIS ने मोसुल से पलायन कर रहे 145 लोगों की हत्या कर खंभे से लटकाया

SI News Today

दुनिया के सबसे खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट यानी आईएसआईएस का एक खौफनाक चेहरा सामने आया है. इराक के शहर मोसुल से पलायन करने का प्रयास कर रहे 145 से भी अधिक नागरिकों की आईएसआईएस के दरिंदों ने हत्या कर दी. इतना नहीं उनके शव बिजली के खंभों से लटका दिया.

एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि आईएस आतंकवादियों ने पश्चिमी मोसुल के अल-जंजीली इलाके से पलायन का प्रयास कर रहे 145 नागरिकों की हत्या कर दी. आतंकवादियों ने पीड़ितों को ‘खिलाफत की भूमि छोड़कर जाने’ के प्रयास के लिए ‘विश्वासघाती’ करार देते हुए उनके शव को खंभों से लटका दिया.

अल-बयाती ने बताया कि आईएस ने नागरिकों पर इराकी सुरक्षा बलों तक सूचनाएं पहुंचाने का आरोप भी लगाया. आईएस ने 2014 में उत्तरी इराक के बड़े इलाकों पर कब्जा कर लिया और अरब देश तथा पड़ोसी सीरिया में अपने नियंत्रण वाले इलाके को खिलाफत की भूमि घोषित कर दिया था.

हवाई हमले में 27 आतंकी ढेर
इराक के पश्चिमी प्रांत अनबर में अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन सेना ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले क्षेत्रों पर हवाई हमले किए जिसमें आईएस के 27 आतंकवादी मारे गए. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, अमेरिका के नेतृत्व में गठबंधन सेना ने सीरिया की सीमा से सटे अल-केम पर हवाई हमले किए.

1 नागरिक की मौत, 5 घायल
सेना की 7वीं डिविजन के कमांडर नौमान अल-जौबे के मुताबिक, आना शहर में आईएस के अन्य गढ़ पर किए गए हवाई हमलों में छह आतंकवादी ढेर हो गए. एक अन्य घटना में मध्य बगदाद के कराडा जिले में व्यस्तम सड़क पर कार में धमाका हुआ. इसमें 1 नागरिक की मौत हो गई, जबकि 5 घायल हो गए.

SI News Today

Leave a Reply