Tuesday, April 16, 2024
featuredदुनियादेशरोजगार

Walmart India के प्रदेश में निवेश से 30 हज़ार से अधिक लोगो को मिलेगा रोजगार

SI News Today

More than 30 thousand people will get employment from more than 100 million investments in the state of Walmart India.

   

वालमार्ट इंडिया के देश में अभी कुल 21 स्टोर संचालित है, आगामी दो तीन वर्षों में इनकी संख्या में और अधिक बढ़ोत्तरी होने की संभावना है .वॉलमार्ट इंडिया ने यूपी में लगभग सौ करोड़ से अधिक का निवेश किया है इससे लगभग 30 से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त हो जायेगा। वालमार्ट जल्द ही प्रदेश के लगभग 15 जिलों में अपने बेस्ट प्राइज़ स्टोर खोलेगा .इससे छोटे किसानों व उद्यमियों के उत्पाद बिक्री को भी बढ़ावा मिलेगा ।
वॉल मार्ट इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और चीफ कार्पोरेट अफेयर्स ऑफिसर रजनीश कुमार ने बताया की लखनऊ में एक फुलफिलमेन्ट सेण्टर खोला गया है । जिससे लगभग 1500 स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा । वालमार्ट अपने बेस्ट प्राइज सेण्टर लखनऊ के अलावा मुरादाबाद, बरेली, सहारनपुर, अलीगढ़,कानपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, सहारनपुर, गोरखपुर सहित 15 जिलों में भी खोलेगी ।
उन्होंने बताया की कंपनी द्वारा कृषि उत्पाद की सप्लाई चेन स्थापित करेगी जिससे न केवल किसानो की आय में ही बढ़ोत्तरी होगी बल्कि उत्पादन क्षमता भी बढ़ जाएगी । वालमार्ट इंडिया छोटे किसान व उद्यमियों
को बढ़ावा देने के लिए उनके उत्पादित सामान को सीधे उनसे खरीद कर स्टोर को बेच रहा है इससे किसानो को अपने समान का पूरी कीमत मिल रही है जिससे उनकी आय वो उत्पादन दोनों में ही बढ़ोत्तरी हो रही है । और जो उत्पाद स्टोर में सीधे नहीं बिकते हैं, उन्हें जरूरतमंद ग्राहक, होटल, रेस्तरां तक सीधा पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वॉलमार्ट इंडिया व्यापार बढ़ाने के साथ प्रदेश के युवाओं को नए अवसर भी प्रदान करेगा । किसानों, छोटे उद्यमियों के लिए कंपनी ने सुनहरा यूपी कार्यक्रम भी लागू किया है।

SI News Today

Leave a Reply