Thursday, June 20, 2024
featuredदुनिया

PAK: मानसिक रूप से बीमार दरगाह के संरक्षक ने 20 लोगों को मौत के घाट उतारा

SI News Today

पाकिस्तान के सरगोढ़ा शहर में शनिवार रात एक दरगाह के संरक्षक ने ही करीब 20 लोगों की हत्या कर दी. इस घटना में तीन लोग घायल हुए हैं. सरगोढ़ा के उपायुक्त लियाकत अली चट्टा के मुताबित संरक्षक अब्दुल वहीद ने अली अहमद गुज्जर दरगाह में अपने अनुयायियों को चाकुओं से गोदकर और डंडों से पीटकर मार डाला.

बताया जा रहा है कि इससे पहले उसने उन्हें बेहोशी की दवा दी थी. माना जा रहा है कि अब्दुल वहीद मानसिक रूप से बीमार है. मरने वाले लोग पंजाब के अलग-अलग इलाकों के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

पुलिस ने वहीद को उसके पांच सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने लोगों को निर्वस्त्र करने के बाद उनकी हत्या कर दी. इस दौरान जो लोग घायल हुए हैं उनको पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अधिकारी ने कहा कि इस घटना की वजह का फिलहाल पता नहीं चल पाया है, लेकिन लोगों ने बताया कि संदिग्ध अपने अनुयायियों के साथ ‘मजहबी सत्र’ के लिए क्षेत्र का दौरा करते थे. पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने घटना की जांच रिपोर्ट मांगी है.

पाकिस्तान दरगाह में होते रहे हैं हमले
गौरतलब है कि पाकिस्तान दरगाह में हमले होते रहे है. फरवरी में सिंध प्रांत की लाल शाहबाज कलंदर दरगाह पर आत्मघाती हमला हुआ था. सिंध के सहवान में लाल शाहबाज कलंदर सूफी दरगाह पर आईएसआईएस के आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया था. जिसमें 88 लोगों की मौत हो गई थी.

SI News Today

Leave a Reply