Friday, June 14, 2024
featuredदुनिया

दुनिया की सबसे काली लड़की है ये फेमस मॉडल, फैंस बुलाते हैं ‘क्वीन ऑफ डार्क’

SI News Today
The world's most black girl is called Famous Model, Fans, 'Queen of Dark'

हर इंसान की अपनी क्वालिटी, स्वभाव, सुंदरता और रंग होता है. अक्सर लोगों को काले रंग से परहेज करते देखा गया है काले रंग के लोगों को कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स यूज करते देखा गया है जिससे वे खुद का कुदरती रंग तक बदल सकें. ऐसे में काले लोगों की मिसाल बनीं न्याकिम गैटवेच ने अपने काले रंग को अपनी कमजोरी नहीं बल्की ताकत बनाया और दुनिया में लोकप्रिय हो गईं. ये है दुनिया की सबसे काली लड़की फिर भी है सबसे खूबसूरत, उनके फैंस ने उन्हें ‘क्वीन ऑफ डार्क’ के खिताब से नवाजा है. अब चलिए बताते हैं आपको न्याकिम गैटवेच के बारे में कुछ बातें. आपने शाहरुख खान की फिल्म चलते-चलते का सुपरहिट गाना ‘रंग बिरंगी दुनिया में भांति-भांति के लोग’ तो सुना ही होगा. इस गाने में बिल्कुल सही बात लिखी है कि इस दुनिया में हर इंसान का रूप और स्वरूप एक जैसा नहीं होता है.

27 जनवरी, 1993 को सुडान में जन्मी न्याकिम गैटवेच की परवरिश अमेरिका में हुई है. न्याकिम ने अपनी पढ़ाई के साथ-साथ मॉडलिंग भी की, उनका सपना था कि वे फेमस मॉडल बनें लेकिन उनके डार्क कलर की वजह से उन्हें कई बार रिजैक्शन का सामना करना पड़ा. मगर अब न्याकिम अपने नेचुरल डार्क कलर के लिए ऊपरवाले का शुक्रिया अदा करती हैं कि उन्हें इतना अलग बनाया गया है. शुरुआत में सोशल मीडिया पर न्याकिम को लोगों की नाकारात्मक प्रतिक्रियाएं झेलनी पड़ी लेकिन अब वे सबकी बोलती बंद कर देती हैं. धीरे-धीरे वे इंस्टाग्राम पर छा गईं और वे अपनी सकारात्मक सोच पर कहती हैं कि डार्क कलर होने से मेरी स्किन सूरज की किरणों को ऑब्जर्व करती है. इसके अलावा उन्होंने अपने इंस्टाग्राम फॉलोवर्स के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘अब आप ये नहीं कह सकते कि मैं मैजिकल नहीं हूं.’

इस पोस्ट के फीचर इमेज को देखकर आपको लगा होगा कि इतनी काली लड़की कौन है और कितनों को तो हंसी भी आई होगी लेकिन इनकी सच्चाई जानकर आप ही इनके लिए तालियां बजाएंगे. इस मॉडल का नाम न्याकिम गैटवेच है और ये सुडान की रहने वाली है. अब आप ये सोचेंगे कि दुनिया की सबसे काली लड़की होने के बावजूद यह लड़की है सबसे खूबसूरत, ऐसा कैसे हो सकता है तो हम आपको बता दें कि न्याकिम गैटवेच ने इंटरनेट पर अपने इस रंग की वजह से धूम मचा रखी है, उनके फॉलोवर्स सोशल मीडिया पर कई मिलियन हैं. उन्होंने ही इन्हें निक नेम क्वीन ऑफ डार्क दिया है. इस लड़की को पहले तो लोगों की आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था इनका रंग इतना काला है कि लोगों ने इन्हें स्वीकार नहीं किया. नियाकिम कई ब्यूटी कॉन्टैस्ट में जातीं तो उनके इस रंग की वजह से उन्हें रिजैक्ट कर दिया जाता था लेकिन फिर भी उन्होंने हिम्मत दिखाई और खुद के कई फोटोशूट करवाकर सोशल मीडिया को अपना हथियार बनाया और फेमस हो गईं. इंस्टाग्राम पर उनके कई फॉलोवर्स हैं और उनकी हर तस्वीर पर बहुत सारे लाइक्स भी हैं.

SI News Today

Leave a Reply