Saturday, May 18, 2024
18+कामसूत्र

अपनी सेक्स लाइफ डिस्कस करने से पहले ये बातें जान लें

SI News Today

क्स लाइफ एक बेहद निजी मामला है जिससे जुड़ी बातें आपके और आपके पार्टनर के बीच ही रहनी चाहिए। हालांकि अगर आपका कोई ऐसा बेहद करीबी दोस्त है तो उसके साथ आप अपनी कुछ बातें शेयर कर सकते हैं। लेकिन कई बार बातों-बात में आप ऐसी बातें भी कह देते हैं जो आपको नहीं कहनी चाहिए। इसलिए हम आपको बता रहे हैं उन बातों के बारे में जिससे आप अपने रिश्ते की गोपनियता बरकरार रखते हुए बातें शेयर कर सकेंगे।

क्या करें
अगर कोई बात परेशान कर रही हो

अपने बेस्ट फ्रेंड के साथ अपनी बेहतरीन सेक्स लाइफ के बारे में बात करना मजेदार हो सकता है। लेकिन जहां तक संभव हो सारी बातें बताने से बचें। हालांकि अगर कोई बात आपको परेशान कर रही हो, कोई दिक्कत महसूस हो रही हो तो आप इस बारे में बात कर अपनी दोस्त से राय मशविरा ले सकती हैं।

मदद चाहिए तो प्रफेशनल से करें बात
अगर सेक्स लाइफ में किसी तरह की समस्या के बाद दोस्त से बात कर आपको बेहतर महसूस हो रहा है लेकिन समस्या का हल नहीं मिला तो समय आ गया है कि आप किसी प्रफेशनल से मदद लें। इस मौके पर आपको अपनी सेक्स लाइफ के बारे में बात करने पर शर्म महसूस नहीं होनी चाहिए। कोई शारीरिक समस्या हो या भावनात्मक.. आपका डॉक्टर आपकी मदद तभी कर पाएगा जब आप उससे खुलकर बात करेंगी या करेंगे।

क्या न करें
सोशल मीडिया पर न करें बात

इन दिनों सोशल मीडिया का बड़ा क्रेज है और हर कोई अपनी हर तरह की तस्वीरें इस पर पोस्ट करता रहता है। लेकिन अपने निजी पलों की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर बिलकुल शेयर न करें। पार्टनर के साथ बीच पर घूम रहे हों या कपल मसाज ले रहे हों..इस तरह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर न करें। आपका पार्टनर कितना अच्छा है यह बात दुनिया को बताने की जरूरत नहीं है।

वर्कप्लेस पर न करें बात
वर्कप्लेस पर काम कर रहे आपके सहयोगी इस बात में दिलचस्पी ले सकते हैं कि आपकी डेट कैसी रही। लेकिन डेट के बाद आपने साथ में क्या किया यह बताने की जरूरत नहीं। सेक्शुअल कॉन्वरसेशन वर्कप्लेस पर बिलकुल नहीं होना चाहिए। हो सकता है कि आपकी बातों का गलत मतलब निकाल लिया जाए जो बाद में आपके लिए मुसीबत बन जाए। साथ ही ऑफिस के अंदर अपने पार्टनर के साथ फोन पर बहुत ज्यादा रोमांटिक बातें करने से भी बचें।

SI News Today

Leave a Reply