Saturday, April 13, 2024
18+स्पाइसी बाइट्स

जानिए…महिलाओं के ज्यादा सेक्स करने का कारण

SI News Today

नई दिल्‍ली : महिलाओं की सेक्‍स लाइफ को लेकर एक बड़ा ही खुलासा किया गया है. जिसमें यह बताया गया है कि जो महिलाएं ज्‍यादा नींद लेती है, वही सबसे ज्‍यादा सेक्‍स करती है. आपको बता दे इस खुलासे में यह पाया गया कि जो महिला अपनी पर्याप्त नींद से एक घंटे अतिरिक्त नींद लेती है, उसमे सेक्स करने की इच्छा 14 पर्सेंट तक बढ़ जाती है.

बता दे यह स्टडी मिशिगन यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स ने की है. इस स्टडी में 171 युवा महिलाओं के दैनिक क्रियाकलापों जैसे सोने, खाने और सेक्स करने के प्रकिया पर लगातार दो हफ्ते तक नजर रखी गई. स्टडी के मुताबिक अच्छी और अधिक नींद से न सिर्फ महिलाओं में सेक्स की इच्छा बढ़ती है, बल्कि यह ज्यादा आनंददायक भी हो जाता है. स्टडी में देखा गया कि अच्छी नींद न सिर्फ शरीर को स्फूर्त, मूड को तरोताजा और एकाग्रता बढ़ाती है, बल्कि इसका कनेक्शन सेक्स की इच्छा से भी होता है.

स्टडी में पाया गया कि सात घंटे 22 मिनट की औसत नींद से अधिक सोने वाली महिलाओं में उत्तेजना उनकी नींद के घंटों के अनुपात में बढ़ी हुई पाई गई. खास बात यह रही कि महिलाओं में प्रति एक घंटे की अतिरिक्त नींद के हिसाब से उसमे अगले दिन सेक्स की संभावना भी 14 पर्सेंट के हिसाब से बढ़ी हुई पाई गई.

SI News Today

Leave a Reply