Tuesday, April 30, 2024
18+कामसूत्र

स्मार्टफोन बन सकता है, आपकी सेक्स लाइफ में बाधा

SI News Today

लंदन : स्मार्टफोन हो सकता है यौन जीवन में असंतुष्टि का कारण जी हां ऐसा हो सकता है .आपको बता दे इसका खुलासा हुआ है दुरहाम विश्वविद्यालय की ओर से किए गए एक अध्ययन में. उन्होंने कहा है,लोग अपने लाइफ पार्टनर के साथ समय बिताने के वजाय अपने स्मार्टफोन के प्रति जयादा सक्रिय रहते है. यह अध्ययन किया है कंडोम बनाने वाली अग्रणी कंपनी “ड्यूरेक्स” की ओर से, जिसमें ब्रिटेन के 15 कपल पर शोध किया गया है. सूत्रों के अनुसार, 40 फीसदी प्रतिभागियों ने स्वीकार किया कि स्मार्टफोन या टैबलेट का इस्तेमाल करने के लिए वे यौन संबंध बनाने को टालते रहते हैं.

कुछ अन्य कंटेस्टेंट ने स्वीकार किया कि वे अपनी लाइफ पार्टनर के साथ यौन संबंध स्थापित करते वक्त जल्दवाज़ी दिखाते हैं ताकि जल्द से जल्द वे अपने स्मार्टफोन को उसे कर सके.आपको बता दे एक तिहाई प्रतिभागियों ने तो यह भी स्वीकार किया कि वे सेक्स करते वक्त बीच में ही आ रही फ़ोन कॉल उठा लेते हैं, जिससे सेक्स प्रोसेस में बाधा आ जाती है.

शोध के दौरान एक चौथाई से अधिक प्रतिभागियों ने कहा कि अपने स्मार्टफोन एप का इस्तेमाल उन्होंने अपनी सेक्स प्रोसेस के फिल्मांकन के लिए किया, जबकि 40 फीसदी प्रतिभागियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने अपनी सेक्स प्रोसेस के दौरान स्मार्टफोन के जरिए तस्वीरें खीचीं. इन प्रतिभागियों का इंटरव्यू लेने वाले मार्क मैककॉरमैक ने कहा कि बेडरूम में स्मार्टफोन का इस्तेमाल आपके यौन संबंध को खतरे में डाल सकता है. जब एक कंटेस्टेंट ने उनसे जानना चाहा कि स्मार्टफोन किस तरह उनकी यौन लाइफ में ख़ुशी सकता है.तो जवाब सुनकर वे चौंक गए और उन्होंने अपने जवाब में यह कहा था स्मार्टफोन को ऑफ रखिये.

SI News Today

Leave a Reply