Wednesday, February 21, 2024
featured

एस.एस. राजामौली की फिल्म बाहुबली-2 ने बनाया नया रिकार्ड

SI News Today

प्रभास, राणा दागुबाती और अनुष्का शेट्टी की फिल्म बाहुबली-2 ने अब तक कुल 413.75 करोड़ रू की कमाई कर ली है। फिल्म की रिलीज के तीसरे शनिवार को फिल्म ने कुल 13.50 करोड़ की कमाई की और इसी के साथ फिल्म ने अपनी रिलीज के ओपनिंग डे से अब तक 10 गुना ज्यादा कमाई कर ली है। बाहुबली ने अपनी रिलीज के दिन कुल 41 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म को रिलीज हुए अब तक 16 दिन हो चुके हैं और फिल्म की कमाई अभी भी जारी है। अपने आप में ये एक अविश्वसनीय रिकार्ड है क्योंकि आमतौर पर फिल्में अपनी ओपनिंग की कमाई से 6, 7 गुना ज्यादा कमाई कर पाती हैं।

बाहुबली की इस कमाई के साथ एक बात साफ हो गई कि फिल्म निर्देशक एस एस राजामौली ने इतिहास बनाया है, और किसी भी फिल्म के लिए निश्चित तौर पर इस कमाई को पार करना वाकई मुश्किल होगा। हाल ही में बाहुबली के हिंदी वर्जन ने फिल्म दंगल को कमाई के मामले में पीछे छोड़ा था। दंगल की कुल कमाई 387.38 करोड़ थी। रिलीज के बाद से ही यह मीडिया में छाई हुई है। राजामौली की ये फिल्म 27 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। बाहुबली-2 बाहुबली के आगे की कहानी है जिसे एक मशहूर सवाल कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा के साथ छोडा गया था। बाहुबली 2 में प्रभास ने कुल 3 भूमिकाओं में काम किया था। अमरेंद्र बाहुबली के पिता की भूमिका के साथ साथ वो उनके बेटे महेंद्र बाहुबली की भूमिका में भी दिखे थे। फिल्म में राणा दागुबाती भी फिल्म के विलेन भल्लालदेव की भूमिका में दिखे थे जबकि अनुष्का शेट्टी ने फिल्म में देवसेना के किरदार में काम किया था।

फिल्म के निर्देशक राजामौलि फिल्म की सफलता के बाद कह चुके हैं भारत में भी लोगों के बीच लोकप्रिय होने वाले किरदारों की कमी नहीं है लेकिन भारत में सूपरहीरो की अवधारणा मात्र बैटमैन और स्पाइडरमैन की सोच तक सीमित है।इस फिल्म की सफलता के बाद पौराणिक कहनियों को बड़े पर्दे को उतारने की भी चर्चाओ सामने आ रही हैं। इसके लिए रामायण और महाभारत को फिल्मों के रूप में रिलीज करने की बात चल रही है।

SI News Today

Leave a Reply