Friday, April 19, 2024
featured

वीरेंद्र सहवाग कोच बने तो उन्‍हें बंद रखना होगा मुंह!

SI News Today

एक ओर जहां रवि शास्त्री कोच पद के लिए विराट कोहली की पहली पसंद हैं वहीं सूत्रों के मुताबिक भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी की पसंद हैं। ये भी स्पष्ट है कि टीम इंडिया को विदेशी कोच नहीं बल्कि भारतीय कोच की ही दरकार है। बता दें कि अपने करियर के आखिरी दौर में 2015 में रणजी ट्रॉफी में वीरेंद्र सहवाग हरियाणा से खेले और इसके पीछे बड़ी वजह अनिरुद्ध चौधरी ही थे।

डेक्कन क्रोनिकल से बातचीत के दौरान बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि कोई कैंडिडेट प्रबल दावेदार नहीं है लेकिन पद के लिए आवेदन हेतु अभी कुछ दिन और हैं। अगर सहवाग टीम के कोच चुने जाते हैं तो उन्हें मुंह बंद रखने के लिए कहा जा सकता है। हमें डर है कि कहीं वो ये ना कह दें कि क्या हुआ अगर भारत मैच या सीरीज हार गया।’ बीसीसीआई ने भी साफ कर दिया है कि श्रीलंका दौरे से पहले टीम इंडिया को नया कोच मिल जाएगा। भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा 24 जुलाई से शुरू होने वाला है। अभी टीम इंडिया वेस्टइंडीज में 5 वनडे और 1 टी20 मैच खेलने गई हुई है।

बता दें कि वीरेंद्र सहवाग ने 251 वनडे मैचों में 15 शतक और 38 अर्धशतक के साथ 8273 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 219 रन की पारी भी खेली थी। वहीं बात अगर टेस्ट क्रिकेट की करें तो वह 104 मैचों में दो बार तिहरा शतक जड़ते हुए 8586 रन बना चुके हैं। वनडे में उनका स्ट्राइक रेट 104.33, जबकि टेस्ट फॉर्मेट में 82.33 रहा है।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और जूनियर नेशनल टीम के मौजूदा चीफ सिलेक्टर वेंकटेश प्रसाद ने भी भारतीय टीम के कोच के पद के लिए आवेदन किया है। टीम के कोच अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद वेंकटेश प्रसाद और टीम के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री कोच के लिए दो नए आवदेक हैं। वहीं इस पद के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज और सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी, इंग्लैंड की ओर से खेल चुके रिचर्ड पायबस, पूर्व भारतीय क्रिकेटर डोडा गणेश और घरेलू क्रिकेट खेल चुके लालचंद राजपूत ने भी पहले से ही आवेदन कर दिया था।

SI News Today

Leave a Reply