Tuesday, April 30, 2024
featured

आपस में रिश्तेदार हैं क्रिकेटर गौतम गंभीर और बॉलवुड सुपरस्टार सलमान खान

SI News Today

भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर को कौन नहीं जानता मगर क्या आपको पता है कि सलमान खान से उनकी रिश्तेदारी है। जी हां, आप ये जानकर जरूर चौंक गए होंगे। आपको एक पल इसपर विश्वास ना हो मगर ये सच है। अबतक आप सलमान और गौतम गंभीर के बीच रिश्ते को लेकर एंगल जोड़ने लगे होंगे लेकिन हम आपकी उत्सुकता को और ज्यादा नहीं बढ़ाएंगे।

दरअसल गौतम गंभीर की छोटी बहन एकता की शादी आश्रय शर्मा से हुई थी। वहीं बॉलीवुड सलमान खान की बहन अर्पिता की शादी आश्रय के भाई आयुष शर्मा से हुई। इस रिश्ते से दोनों देवरानी-जेठानी हैं। तो अब आप खुद सलमान खान और गौतम गंभीर के बीच रिश्ते का पता लगा सकते हैं।

बता दें कि गौतम के पिता दीपक गंभीर का टेक्सटाइल बिजनेस है, जबकि मां सीमा हाउस वाइफ हैं। अर्पिता ने पिछले साल आहिल को जन्म दिया था। ये भी खबर आ रही है कि उनके पति आयुष को जल्द करण जौहर अपनी फिल्म से लॉन्च कर सकते हैं।

बता दें कि गंभीर ने 2011 में नताशा जैन से शादी की थी। इन दोनों के परिवार के बीच बीते 30 सालों से दोस्ती थी। 3 साल के प्यार के बाद आखिरकार परिवार की रजामंदी से दोनों शादी के बंधन में बंध गए। बता दें कि 21 जून 2017 को गंभीर की दूसरी बेटी का जन्म हुआ है। इससे पहले 2014 में उनकी बेटी आजीन का जन्म हुआ था।

गौतम गंभीर ने 11 अप्रैल 2003 को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का पहला मैच खेला था। टेस्ट फॉर्मेट में गंभीर ने 58 मैचों की 104 पारियों में 5 बार नाबाद रहते हुए 4154 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक 51.49 का रहा। साथ ही गंभीर ने टेस्ट में 9 शतक और 22 अर्धशतक लगाए। वहीं बात अगर वनडे की करें तो इस खिलाड़ी ने 147 मैचों में 85. 25 की स्ट्राइक के साथ 5238 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 150 रन रहा। वनडे में गंभीर ने 11 शतक समेत 34 अर्धशतक लगाए।

SI News Today

Leave a Reply