Tuesday, April 30, 2024
featuredलखनऊ

IPS ने जसप्रीत बुमराह की नो-बॉल दिखाकर कहा- कभी कभी लाइन क्रॉस करना पड़ता है महंगा

SI News Today

लखनऊ सेंट्रल जॉन के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (आईजीपी) ए सतीश गणेश ने इंडियन क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की एक तस्वीर शेयर की है। तस्वीर भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल मैच की मालूम होती है। तस्वीर में बुमराह का एक पैर लाइन के बाहर है। वहीं दूसरी तस्वीर सड़क की शेयर की है जिसमें जेब्रा लाइन से पहले दो कारें खड़ी हैं। दोनों तस्वीर को शेयर करते हुए आईजीपी लखनऊ ने लिखा, ‘कभी-कभी लाइन क्रॉस करने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ जाती है। ट्रेफिक क्रॉसिंग पर जेब्रा लाइन का सम्मान कीजिए।’ दरअसल ए सतीश ने यातायात नियमों को लोगों से अवगत कराने के लिए ये तरीका अपनाया है। क्योंकि एक लाइन क्रॉस करने की किसी को भी बहुत बड़ी कीमत चुकाने पड़ सकती है। इसके लिए उन्होंने आम नागरिकों को समझाने के लिए जसप्रीत बुमराह की उस तस्वीर का इस्तेमाल किया जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच के शुरुआत में ही विकेट हासिल कर लिया था।

लेकिन पैर लाइन के बाहर होने पर अंपायर ने इसे नॉ बॉल करार दे दिया। बाद में ये नॉ बॉल इतनी घातक साबित हुई कि पाकिस्तान ने भारत के सामने 338 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। क्योंकि जसप्रीत बुमराह द्वारा जीवन दान दिए जाने पर पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान ने 114 रन बना डाले थे। जबकि वो महज तीन रन पर आउट हो सकते थे। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम केवल 30.3 ओवर में 158 पर ढेर हो गई। और भारत को 180 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

दूसरी तरफ कई ट्विटर यूजर्स ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। अनुजा सिन्हा लिखती हैं, ‘बहुत जरूरी शिक्षा के लिए बहुत मशहूर खेल का इस्तेमाल। आशा है लोग इसे समझेंगे।’ कमल तिवारी लिखते हैं, ‘तुलना बहुत जबरदस्त है सर।’ समर सलिल पत्रिका लिखते हैं, ‘जेब्रा लाइन में “जान” और क्रिकेट में “सम्मान” खोने का खतरा!! ……. तो लाइन जो भी हो कृपया सोच समझ के क्रॉस करें…. जनहित में जारी।’ गुड नाम से यूजर लिखते हैं, ‘वास्तव में एक नॉ बॉल पूरा मैच बदल सकती है। और ज्रेबा लाइन क्रॉस करना जिंदगी खतरे में डाल सकती है।’ श्याम बारी लिखते हैं, ‘क्या खूब समझाया है सर आपने।’ करुणा पाठक जसप्रीत बुमराह पर तंज कसते हुए लिखते हैं, ‘एक की गलती पर परिवार रोता है और दूसरे की गलती पर पूरा देश अतः लाइन कोई भी हो क्रॉस ना करे आपकी सीमा लाइन के अंदर ही है। धन्यवाद।’ वहीं अभिषेक शर्मा लिखते हैं, ‘पहले ट्राफिक पुलिस को फील्ड पर जाने को कहिए ताकि जाम ना लगे। हजरतगंज का क्या हाल बना रखा है।’

SI News Today

Leave a Reply