Tuesday, April 30, 2024
featured

मार्श और अमला क्रीज पर, पंजाब 9 ओवर में 72/1

SI News Today

आईपीएल सीजन 10 का 47वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और गुजरात लायंस के बीच किंग्स इलेवन के होमग्राउंड आई.एस.बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में खेला जा रहा है.टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 9 ओवर में 1 विकेट खोकर 63 रन बना लिए है. हाशिम अमला (35) और शॉन मार्श (32) रन बनाकर क्रीज पर है.

इससे पहले गुजरात के कप्तान सुरेश रैना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया .गुजरात की टीम में एक बदलाव हुआ है चोट के कारण ब्रैंडन मैक्कलम टीम से बाहर हैं उनकी जगह धवल कुलकर्णी को मौका मिला है. जबकि पंजाब की टीम में मनन वोहरा की जगह गुरकीरत सिंह मान को शामिल किया गया है.

पिछले दो मैचों में लगातार दो जीत हासिल करने के बाद पंजाब की टीम आठ टीमों की अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है. प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए उसे गुजरात लायंस के खिलाफ हर हाल में जीत की जरूरत है. वहीं दूसरी तरफ गुजरात की टीम प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है. उसके लिए यह मैच महज औपचारिकता है.

किंग्स इलेवन पंजाब
पंजाब की बल्लेबाजी फॉर्म में चल रहे हाशिम अमला के अलावा शॉन मार्श, कप्तान ग्लेन मैक्सवेल, ऋद्धिमान साहा और मार्टिन गुप्टिल पर निर्भर है. मैक्सवेल अपने गेंदबाजों से तो बेहद खुश होंगे जिन्होंने उन्हें दो शानदार जीत दिलाई हैं. संदीप शर्मा ने गेंद से पंजाब के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वह पंजाब प्रमुख गेंदबाज साबित हुए हैं.

गुजरात लायंस
वहीं पिछले मैच में गुजरात की टीम दिल्ली के खिलाफ 209 रनों का विशाल स्कोर भी बचा नहीं पाई थी और इसी के साथ उसके प्ले ऑफ की उम्मीदें खत्म हो गईं. इस सीज़न में उसकी सबसे बड़ी कमजोरी गेंदबाजी रही है. रवींद्र जडेजा, जेम्स फॉल्कनर, ड्वायन स्मिथ जैसे गेंदबाज असरदार साबित नहीं हुए.

वहीं बल्लेबाजी में टीम ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाई. उसकी बल्लेबाजी ब्रेंडन मैक्कलम और कप्तान सुरेश रैना के इर्द-गिर्द ही घूमती रही है. लेकिन मैक्कलम के आईपीएल-10 से बाहर होने के कारण उसकी बल्लेबाजी भी कमजोर नजर आ रही है. हालांकि पिछले मैच में दिनेश कार्तिक ने अर्धशतक जड़ अपना प्रभाव छोड़ा है. वहीं युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने भी बल्ले से प्रभावित किया है.

क्या कहते हैं आंकड़े
इस सीजन में जब ये दोनों टीमें एक दूसरे के सामने आई थीं तो हाशिम आमला की शानदार बल्लेबाजी और अक्षर पटेल के ऑलराउंडर प्रदर्शन के दमपर पंजाब ने मैच जीत लिया था. कुल मिलाकर दोनों टीमों के बीच तीन मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें किंग्स इलेवन ने दो और लायंस ने एक मैच जीता है.

प्लेइंग इलेवन
गुजरात लायंस – ड्वेन स्मिथ, इशान किशन, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, एरॉन फिंच, रवींद्र जडेजा, जेम्स फॉकनर, धवल कुलकर्णी, प्रदीप सांगवान, बेसिल थंपी और अंकित सोनी.

किंग्स इलेवन पंजाब – हाशिम अमला, मार्टिन गप्टिल, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, ऋद्धिमान साहा, गुरकीरत सिंह मान, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, वरुण एरॉन, संदीप शर्मा, टी नटराजन.

SI News Today

Leave a Reply