Friday, May 17, 2024
लखनऊ

रियल स्टेट के कारोबारी को अगवा कर, लाखो रूपये की धनराशि अपने कब्जे की

SI News Today

लखनऊ (जेएनएन)। प्रदेश की राजधानी के पॉश इलाके गोमतीनगर में कल देर रात बदमाशों ने रियल स्टेट कारोबारी को घर में बंधक बनाकर लाखों की सामान तथा धनराशि अपने कब्जे में ले ली।

असलहों से लैस करीब आधा दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने रियल स्टेट के कारोबारी चमनलाल दिवाकर के घर धावा बोल दिया। बदमाशों ने घर में मौजूद कारोबारी के परिवारवालों को बंधक बनाकर उनकी पिटाई की। इसके बाद करीब आधे घंटे तक घर में जमकर लाखों रुपये की लूटपाट की और फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद पीडि़तों ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो महकमें में खलबली मच गई। सूचना पाकर मौके पर एसएसपी, एएसपी, सीओ सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने डॉग स्क्वॉड, फिंगर प्रिंट दस्ते के साथ छानबीन की, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा। एसएसपी ने बदमाशों की तलाश में क्राइम ब्रांच एवं पुलिस की तीन टीमें लगाई गई हैं। एसएसपी का दावा है कि जल्द ही डकैत पकड़ लिए जायेंगे।

गोमतीनगर में  1/38 विवेकखंड में चमनलाल पत्नी सुनीता बेटी प्रिया, कोमल, काजल और बेटा पियूष के साथ रहते हैं। कल देर रात करीब 2:30 -3:00 बजे उनके घर में करीब आधा दर्जन हथियारबंद नकाबपोश बदमाश छत के रास्ते घर में दाखिल हुए। उस समय आगे वाले कमरे में चमनलाल सो रहे थे।

पीडि़त के अनुसार, चार असलाह धारी बदमाशों ने उसकी कनपटी पर तमंचा रख दिया और घर में लगे पर्दे चाकू से फाड़कर उसके हाथ पीछे करके बांध दिए। बदमाशों ने उसके मुंह पर टेप लगा दिया और पैर भी बांधकर चादर से ढक दिया। इसके बाद आवाज निकालने पर जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद बदमाश उसकी पत्नी के कमरे में दाखिल हुए और बेटियों और बेटे को बंधक बनाकर उन्हें भी बांधकर डाल दिया। बदमाश सुनीता से तिजोरी की चाभी मांग रहे थे ना देने पर बदमाशों ने उसकी पिटाई कर दी और चाभी लेकर घर में रखी करीब ढ़ाई लाख की नगदी, करीब 17 लाख रुपये के सोने-चांदी और हीरे के जेवरात और कीमती सामान लूट कर फरार हो गए।

पीडि़त ने बताया कि बदमाश उसका मोबाईल फोन भी अपने साथ लेकर चले गए। किसी तरह हाथ खोलकर करीब 3:150 बजे उनके बेटे ने 100 नंबर पर पुलिस को डकैती की सूचना दी। सूचना देने के बाद उसने पूरे परिवार को बंधन मुक्त किया। तब तक डॉयल 100 की गाड़ी करीब 15 मिनट में ही मौके पर पहुंच गई।

पीडि़त ने बताया इसके बाद एसएसपी दीपक कुमार, एसपी क्राइम संजय कुमार, सीओ सत्यसेन यादव और थाना प्रभारी विजयमल यादव मौके पर पुलिस बल के साथ पहुंचे। पुलिस ने पड़ताल की लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका है। पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर डकैती का केस दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी गई है।

SI News Today

Leave a Reply