Monday, June 17, 2024
featuredदेश

केरल के कासरगोड में मदरसा शिक्षक की हत्या, IUML ने किया प्रदर्शन

SI News Today

केरल में कासरगोड के चूरी स्थित एक मदरसे के शिक्षक की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। कुछ अज्ञात लोगों ने  शिक्षक की तेजधार हथियार से वार कर हत्या कर दी। 30 वर्षीय मदरसा शिक्षक का नाम रियास है जो कि कर्नाटक के कोडागु का रहने वाला है। मस्जिद के खातिब अबदुल अज़ीज मुसलियार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, वह मस्जिद के पास बने एक कमरे में सो रहे थे और रियास उन्हीं के बगल वाले कमरे में रहता था। अब्दुल ने हल्ला-गुल्ला होने की आवाजे सुनी तो उनकी नींद खुल गई। जिसके बाद बाहर आकर उन्होंने देखा कि कुछ लोग मस्जिद की बिल्डिंग पर पत्थर फेंक रहे थे। इसी बीच उनकी नजर खून से लथपथ पड़े रियास पर गई जिसकी गर्दन से खून बह रहा था।

रियास को तुरंत ही अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। रियाज की मौत के बाद इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। मुस्लिम लीग का कहना है रियास को जल्द से जल्द न्याय मिलना चाहिए। एक पुलिस अधिकारी का इस मामले पर कहना है कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अधिकारी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसके शव को उसके परिवार को सौंप दिया जाएगा। केरल में छोटी-छोटी बातों पर होती हिंसा को लेकर पुलिस ने कई बार ऐसे मामले दर्ज किए है लेकिन इस मामले में पुलिस को अभी कुछ पता नहीं चल पाया है। अधिकारी ने कहा कि इस घटना के बाद किसी भी तरह की हिंसा न हो इसके लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं।

अधिकारी ने बताया कि रियास किसी भी प्रकार की अपराधित गतिविधियों में शामिल नहीं रहा है, जिससे पता नहीं चल पा रहा है कि रियास की हत्या करने के पीछे क्या वजह रही होगी। उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता। हमने जांच शुरु कर दी है। इसी बीच केरल के मुख्यमंत्री द्वारा एक स्पेशल पुलिस टीम को इस हत्या के मामले को सुलझाने के लिए ऑर्डर दे दिए गए हैं।

SI News Today

Leave a Reply