Friday, January 27, 2023
featuredदेश

दिल्ली पर आतंकी खतरा, दो आतंकियों के दिल्ली में घुसने का है शक !

SI News Today

लखनऊ एनकाउंटर के बाद दिल्ली पुलिस ने राजधानी दिल्ली में भी अलर्ट जारी कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, खुरासान गुट के फरार दो आतंकियों के दिल्ली की तरफ आने का संदेह जताया गया है, जिसके बाद संसद के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में मंगलवार को हुए धमाके और फिर लखनऊ के ठाकुरगंज में आईअएसआईएस संदिग्ध सैफुल्लाह के एनकाउंटर के बाद देश भर में सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट पर हैं. दिल्ली पुलिस ने भी राजधानी में अलर्ट जारी किया है. साथ ही नोएडा और गुड़गांव की पुलिस को भी अलर्ट रहने की हिदायत दी गई है.

इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के सूत्रों की माने तो होली में आतंकी संसद भवन को निशाना बना सकते हैं.  इससे पहले लखनऊ एनकाउंटर के बीच यूपी, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और एमपी में आईबी ने अलर्ट जारी किया है.

आपको बता दें कि साल 2001 में भारतीय संसद पर आतंकी हमला हुआ था. ये हमला जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया था, जिसमें अफजल गुरू भी शामिल था और उसे फांसी दी गई.

दिल्ली व आसपास बढ़ाई गई सुरक्षा

इसी के तहत दिल्ली के पहाड़गंज और आसपास के होटलो में भी जांच शुरू कर दी गई है. इस बीच गुरुवार से शुरू हो रहे बजट सत्र के दूसरे चरण को देखते हुए संसद के आसपास भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आशंका है कि आतंकी होली समारोह के दौरान गड़बड़ी फैला सकते हैं. संभव है कि इनके पास बड़ी मात्रा में विस्फोटक हो सकते हैं.

शंका जताई जा रही है कि आईएसआईएस के खुरासान गुट के फरार दो आतंकी दिल्ली की तरफ भागे हैं.पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को मॉल और भीडभाड वाली जगहों और धार्मिक स्थलों पर खास तौर पर कड़ी निगरानी करने के निर्देश दिए गए हैं.

SI News Today

Leave a Reply