Sunday, May 19, 2024
featuredदेशमध्यप्रदेश

नर्मदा के 5 किमी के दायरे में नहीं होगी कोई शराब दुकान:CM शिवराज

SI News Today

मध्य प्रदेश में नर्मदा नदी के संरक्षण के लिए निकाली जा रही नर्मदा सेवा यात्रा जारी है. सीहोर में कल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इसमें शरीक हुए. जहां शिवराज ने पूरे भक्ति भाव से माँ नर्मदा की आरती की.आरती के बाद उन्होंने एक महत्वपूर्ण घोषणा यह की कि एक अप्रैल के बाद नर्मदा नदी के पांच किलोमीटर के दायरे में कोई शराब की दुकान नहीं होगी. इसके अलावा एमपी के सीएम शिवराज ने ये भी कहा कि बलात्कार के दोषियों को फांसी की सजा मिले इसके लिए भी सरकार पूरी कोशिश कर रही है.

गौरतलब है कि नर्मदा का अस्तित्व बचाने और उसके संरक्षण को लेकर पिछले काफी समय से संघर्ष जारी है.

 इस बीच इस क्रम में नर्मदा सेवा यात्रा की नई मुहिम शुरू की गई है. नर्मदा सेवा यात्रा को अब मुख्यमंत्री का भी साथ मिल गया है. बताया जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान इसे लेकर काफी गंभीर हैं.नर्मदा तट से 5 किमी के दायरे में शराब की दुकाने नहीं खुलने से गांव की वे महिलाएं ज्यादा सुखी होंगी जिनके पति शराब पीते हैं.

बता दें कि राज्य में बहने वाली नर्मदा नदी को बचाने एवम सफाई के लिए नर्मदा यात्रा तटवर्ती गांवों और शहरों में निकाली जा रही है. जिसमें ग्रामवासियों के साथ बैठक कर नर्मदा को स्वच्छ रखने और इसके संरक्षण के लिए शपथ दिलाई जा रही है.इस संवाद से सभी लोगों की विचारधारा में भी अंतर आने लगा है और वह नर्मदा को लेकर जागरूक हो रहे हैं.

SI News Today

Leave a Reply