Sunday, April 14, 2024
featuredदिल्लीदेश

फ्लाइट में तेजस्‍वी यादव के पीछे पड़ी ”एंटी नेशनल” र‍िपब्‍ल‍िक टीवी की र‍िपोर्टर

SI News Today

अरनब गोस्‍वामी के चैनल रिपब्लिक टीवी ने बिहार के उप-मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव का इंटरव्‍यू किया है। तेजस्‍वी ने रिपब्लिक टीवी को कुछ दिन पहले एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान ‘एंटी नेशनल’ करार दिया था। तब चैनल ने उनके पिता लालू के खिलाफ एक टेप जारी किया था। तब से तेजस्‍वी ने रिपब्लिक टीवी के पत्रकारों से बात करना बंद कर दिया था। हालांकि इस बार एक फ्लाइट के दौरान रिपब्लिक टीवी की पत्रकार दीप्ति सचदेव ने तेजस्‍वी को इंटरव्‍यू के लिए अप्रोच किया और सवाल करने शुरू किए। दीप्ति ने माइक बढ़ाकर तेजस्‍वी से पूछा कि ‘क्‍या वह उनसे बात कर सकती है, नीतीश जी के साथ बैठक में क्‍या हुआ?’ इस पर तेजस्‍वी ने जवाब दिया कि ‘यह बात करने की सही जगह नहीं है।’ दीप्ति ने कहा कि हमें आपसे बात करने का मौका ही नहीं मिलता क्‍योंकि आप मीडिया से बात ही नहीं करते। जिस पर तेजस्‍वी ने कहा क‍ि ‘हम बात करेंगे। समय आने पर। यहां जो लोग हैं, उन्‍हें खाना भी खाना है, उन्‍हें डिस्‍टर्ब नहीं करते हैं।’

फ्लाइट में मौजूद एयर होस्‍टेस ने दीप्ति को वहां से हटने के लिए कहा मगर दीप्ति ने सवाल पूछने जारी रखे। इसके बाद दोनों के बीच जो बातचीत हुई, वह कुछ इस प्रकार है:

दीप्ति: नीतीश जी का आशीर्वाद मिला आपको? क्‍या वो ठीक हैं?

तेजस्‍वी: सब ठीक है।

दीप्ति: याद कीजिए वो (नीतीश) कहते हैं कि आप पब्लिक डोमेन में जाकर सफाई दीजिए।

तेजस्‍वी: देखिये, यह इस बारे में बात करने का सही समय नहीं है।

दीप्ति: यह सही समय क्‍यों नहीं है?

तेजस्‍वी: हम किसी और वक्‍त बात कर लेंगे।

दीप्ति: लेकिन अगर आप मुझे स्थितियों का अंदाजा दे सकें। हमें सब बता दीजिए।

तेजस्‍वी: कोई बात ही नहीं थी। यह सब मीडिया को बनाया हुआ है।

दीप्ति: मीडिया या बीजेपी?

इतने में एयर होस्‍टेस रिपोर्टर का हाथ पकड़कर कहती है कि ‘मैम कृपया यहां से हट जाइए वरना हमें फ्लाइट डायवर्ट करनी पड़ेगी।’ इस पर दीप्ति एक सेकेंड की मोहलत मांगती हैं।

दीप्ति: तो आप ये कह रहे हैं कि यह राजनैतिक बदला है?

तेजस्‍वी: मैं लंबे समय से यही कह रहा हूं। बार-बार सफाई देने की जरूरत नहीं है।

दीप्ति: महागठबंधन सुरक्षित है?

तेजस्‍वी: महागठबंधन एक था, एक है और एक रहेगा। महागठबंधन में सबकुछ ठीक है। नीतीश जी हमारे मुख्‍यमंत्री हैं और मैं उनका डिप्‍टी सीएम हूं। हमें बहुत काम करना है, लोगों के भरोसे पर खरा उतरना है।

पीछे से स्‍पीकर पर घोषणा होती है कि ‘यात्री कृपया अपनी सीटों पर बैठ जाएं।’

दीप्ति: तो आप ये बीजेपी को संदेश दे रहे हैं कि हम काम कर रहे हैं, हमें किसी विवाद में मत उलझाओ।

तेजस्‍वी: हम विकास पर फोकस कर रहे हैं। अगली बार जब भी मैं पब्लिक के बीच जाऊंगा, हम एक बड़ी रैली आयोजित कर रहे हैं जिसमें विपक्ष के बड़े-बड़े नेता आएंगे।

पीछे से फ्लाइट कैप्‍टन की आवाज आती है, ‘कुछ विशेष लोग फ्लाइट में व्‍यवधान पैदा कर रहे हैं, कृपया वह अपनी सीटों पर वापस लौट जाएंगे। मैं इस फ्लाइट को डायवर्ट नहीं करना चाहता।’

दीप्ति अपना इंटरव्‍यू खत्‍म करती हैं और कैमरा बंद हो जाता है।

SI News Today

Leave a Reply