Wednesday, January 25, 2023
featuredदेश

शपथ ग्रहण: पीएम मोदी, अमित शाह की मौजूदगी में त्रिवेंद्र रावत ने ली उत्तराखंड सीएम पद की शपथ

SI News Today

आरएसएस की शाखा से उत्तराखंड की कुर्सी तक पहुंचे त्रिवेन्द्र सिंह रावत आज राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शुक्रवार को नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया। आज देहरादून के परेड ग्राउंड में दोपहर तीन बजे राज्यपाल डॉक्टर कृष्णकांत उन्हें सीएम पद की शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। त्रिवेन्द्र सिंह रावत के साथ कुछ मंत्रियों के भी शपथ लेने की संभावना है। शुक्रवार को सीएम कैंडिडेट का नाम चुनने के लिए देहरादून के होटल पैसिफिक में हुई बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता धर्मेन्द्र प्रधान, श्याम जाजू और जेपी नड्डा के अलावा पार्टी के सभी विधायक मौजूद थे।

3.13 PM- यशपाल आर्य ने भी ली मंत्री पद की शपथ, उत्तराखंड कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं। मुक्तेश्वर विधान सभा सीट से विधायक चुने गए हैं।

3.12 PM- मदन कौशिक ने भी कैबिनट मंत्री पद की शपथ ली।

3.11 PM- हरक सिंह रावत ने भी ली मंत्री पद की शपथ।

3.10 PM- प्रकाश पंत ने ली मंत्री पद की शपथ।

3.09 PM- सतपाल महाराज ने ली मंत्री पद की शपथ।

3:08 PM: सतपाल महाराज, प्रकाश पंत, यशपाल आर्य, अरविंद पांडे, सुबोध उनियाल, हरक सिंह रावत को बनाया गया मंत्री।

3:5 PM – पीएम मोदी, अमित शाह की मौजूदगी में त्रिवेंद्र रावत ने ली उत्तराखंड सीएम पद की शपथ,

3.03 PM: अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, उमा भारती भी शपथ समारोह में पहुंचे हैं।

3.00 PM:  त्रिवेंद्र सिंह रावत के शपथ ग्रहण समारोह में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी पहुचे हैं।

2:50 PM कैबिनेट मंत्री के रूप में सतपाल महाराज, मंडन कौशिक, यशपाल आर्य, हरक सिंह रावत, प्रकाश पंत, अरविंद पांडे और सुबोध उनियाल तथा राज्य मंत्री के रूप में धन सिंह रावत व रेखा एरिया का नाम शामिल है।

2:40 PM  रावत राज्य के नौवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार, रावत के साथ सात कैबिनेट मंत्री और दो राज्य मंत्री शपथ ले सकते हैं।

2.15 pm: पीएम मोदी देहरादून पहुंचे। त्रिवेंद्र रावत का शपथ ग्रहण कार्यक्रम कुछ देर में शुरू होगा।

2.00pm: त्रिवेंद्र रावत ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा था कि वह सिर्फ पार्टी के लिए काम करते हैं और उन्होंने कभी टिकट नहीं मांगा।

1.50 pm: केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि उत्तराखंड त्रिवेंद्र के सीएम बनने के बाद ज्यादा तरक्की करेगा।

1.40 pm: त्रिवेंद्र ने शपथ लेने से पहले भगवान की पूजा की। उन्होंने यह भी कहा था कि वह सोच-समझकर मंत्रियों को चुनेंगे।

1.30 pm: त्रिवेंद्र सिंह रावत को सोशल मीडिया पर लोगों की बधाई लगातार मिल रही हैं।

13:22 PM: नौ सदस्यों के मंत्रिमंडल के साथ सीएम पद की शपथ लेंगे त्रिवेन्द्र सिंह रावत

13:15 PM: 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उत्तराखंड में शानदार प्रदर्शन किया है पार्टी ने 70 सीटों में से 57 सीटें जीती हैं। कांग्रेस सिमटकर मात्र 11 सीटों पर रह गई है।

13:00 PM : त्रिवेन्द्र सिंह रावत के साथ प्रकाश पंत, मदन कौशिक, यशपाल आर्या, सुबोध उनियाल और रेखा आर्या भी लेंगे मंत्री पद की शपथ।

12:43 PM: शपथ ग्रहण समारोह से पहले सीएम पद के कैंडिडेट त्रिवेन्द्र सिंह रावत  शहीद स्मारक पहुंचे, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

12:36 PM: त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने ट्वीट कर कहा है कि, ‘हमलोग साथ मिलकर कर उत्तराखंड को विकास के रास्ते पर ले जाएंगे, जिसका सपना अटल जी ने देखा था।

12:29 PM: उत्तराखंड के सीएम बनने जा रहे त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने डोईवाला विधानसभा सीट से शानदार जीत दर्ज की है, उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हीरा सिंह बिष्ट को हराया है।

12:22 PM: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर बताया है कि वे आज त्रिवेन्द्र सिंह रावत के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने देहरादून जाएंगे। देहरादून एयरपोर्ट पर पीएम के आगमन की पूरी तैयारियां कर ली गई है।

12.15 PM: त्रिवेन्द्र सिंह रावत सियासी रणनीति के माहिर योद्धा हैं, 2014 में उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ मिलकर यूपी फतह करने में अहम रोल निभाया, 2015 में उनके सहयोग से झारखंड में बीजेपी की सरकार बनी।

SI News Today

Leave a Reply