Tuesday, January 31, 2023
featuredदेश

सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर संसद से सड़क तक हंगामा, स्पीकर के साथ शिवसेना सांसदों की बैठक

SI News Today

एयर इंडिया के स्टाफ को चप्पल से पीटने वाले सांसद रवींद्र गायकवाड़ के मुद्दे लेकर संसद से सड़क तक हंगामा बरपा है। इस मुद्दे पर जहां संसद के दोनों संदनों में हंगामा हुआ, वहीं शिवसेना गायकवाड़ के संसदीय क्षेत्र उस्मानाबाद में एयर इंडिया के खिलाफ सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। लोकसभा में हंगामे के बाद शिवसेना सांसद और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन  के साथ बैठक हो रही है जिसमें नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू भी मौजूद हैं।

इससे पहले लोकसभा में शिवसेना सांसद आनंदराव अडसुल ने कहा कि रविंद्र गायकवाड़ ने गलत किया, तो उसकी शिकायत एयरलाइंंस ने पुलिस में की है। लेकिन सभी एयरलाइंस ने उन्हें बैन कर दिया, जो कि गलत है। शिवसेना ने रविंद्र गायकवाड़ पर लगे बैन को हटाने की मांगी की।

साथ ही शिवसेना सांसद ने कॉमेडियन कपिल शर्मा का भी मु्ददा उठाया और कहा कि कपिल शर्मा ने भी प्लेन में शराब पीकर दुर्व्यवहार किया, लेकिन उन पर कोई बैन नहीं लगाया गया।

वहीं शिवसेना सांसद के इस बयान पर जवाब देते हुए नागरिक उड्डयन मंत्री ए. गजपति राजू ने कहा कि सांसद और आम नागरिक को हवाई यात्रा के दौरान अलग सुविधाएं नहीं दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि किसी हवाई जहाज में यात्री की तरह सांसद और आम सफर करते हैं, इसलिए इसे फर्क नहीं किया जा सकता। किसी भी तरह की हिंसा एयरलाइंस के लिए आपदा की तरह है।

उधर, राज्यसभा में भी ये मुद्दा उठा। सपा सांसद नरेश अग्रवाल ने कहा कि ये शिवसेना सांसद गायकवाड़ पर प्रतिबंध लगाना एयरलाइंस की ‘दादागीरी’ है।

इस पूरे मामले पर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि गायकवाड़ मामले पर संसद में हंगामा करना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि ये छवि जनप्रतिनिधि के हिसाब से सही नहीं है। उन्होंने शिवसेना को इस मुद्दे को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री ए. गजपति राजू से मिलकर सुलझाने की सलाह दी है।

वहीं गायकवाड़ के संसदीय क्षेत्र उस्मानाबाद में शिवसेना एयर इंडिया के खिलाफ सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रही है। शिवसैनिकों ने क्षेत्र में बंद का ऐलान किया है। सोमवार को सुबह-सुबह उस्मानाबाद में शिवसैनिकों ने एक-एक दुकानों को बंद कराया। शहर की सारी दुकानें बंद हैं।

बता दें कि गायकवाड, उनकी पत्नी और बेटा पुणे एक शादी समारोह में पहुंचे थे। शादी में शामिल होने के बाद बेटा और किरण यहीं रुक गए, लेकिन गायकवाड़ दिल्ली के लिए रवाना हो गए। लेकिन बिजनेस की जगह इक्नोमी में सफर करने पर वे नाराज थे। लैंडिंग से पहले उन्होंने एयर इंडिया को सुनाना शुरू कर दिया।
उन्होंने शिकायत करते हुए कहा कि वे फ्लाइट से तभी उतरेंगे जब विमानन मंत्री आकर उनसे मिलेंगे। स्टाफ की गायकवाड से कहासुनी हो गई और हालात ऐसे हो गए कि गायकवाड ने क्रू मेंबर सुकुमार को चप्पल से पीटना शुरू कर दिया।

इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। स्टाफ के साथ इस तरह के व्यवहार से एयर इंडिया ऐसा नाराज हुआ है कि गायकवाड पर बैन लगा दिया गया है और वे कभी हवाई सफर नहीं कर पाएंगे। अब इसी के विरोध में शिवसेना उतर आई है।

SI News Today

Leave a Reply