Tuesday, May 21, 2024
featuredदेश

योग से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने घटाया 20 किलो वजन

SI News Today

योग गुरु रामदेव कभी भी बड़े दावे करने से पीछे नहीं हटते लेकिन इस बार उन्होंने जो दावा किया है वो ऐसा नामुमकिन लगने वाला दावा नहीं लगता। गुजरात के अहमदाबाद में एक योग शिविर में बाबा रामदेव ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उनका योग करके अपना वजन 20 किलो घटा लिया है। जाहिर है इस दावे की पुष्टि या खंडन तो केवल बीजेपी अध्यक्ष ही कर सकते हैं। लेकिन ये जरूर सच है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नियमित योगाभ्यास रखते हैं।

मंगलवार (20 जून) को आयोजित इस योग शिविर में बाबा रामदेव ने योग को ओलंपिक खेलों में शामिल कराने की भी  मांग की। 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। पूरे देश में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की जोर-शोर से तैयारी चल रही है। बाबा रामदेव ने अहमदाबाद में कहा कि जो लोग योग को खेल नहीं मानते वो अज्ञानी हैं और उनकी राय खारिज कर देनी चाहिए। बाबा रामदेव ने जोर देकर कहा कि योग भी एक खेल है और इसे खेल की श्रेणी में शामिल किया जाना चाहिए और इसे ओलंपिक खेलों में शामिल कराने की कोशिश करनी चाहिए।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बाबा रामदेव ने बीजेपी और एनडीए की तरफ से बनाए गए राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को भी अपना समर्थन दिया। बाबा रामदेव ने कहा कि वंचित और हाशिये के समाज के लिए लड़ने वाले दलित नेता रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाकर बीजेपी ने मास्टर स्ट्रोक खेला है। रामदेव ने कहा कि जो विपक्षी दल इसे दलित कार्ड के रूप में देख रहे हैं उनकी सोच संकुचित है।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित विशेष कार्यक्रम में शामिल होंगे। लखनऊ में योगी आदित्य नाथ सरकार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर भव्य कार्यक्रम करा रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में करीब 50 हजार लोग शामिल होंगे। संयुक्त राष्ट्र ने 2014 में हर साल 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की थी। इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का तीसरा आयोजन होगा।

SI News Today

Leave a Reply