Saturday, May 25, 2024
featuredदेशराज्य

6 विमान कंपनियों के बैन के बाद शिवसेना के सांसद ने मुंबई के लिए लिया ट्रेन का सहारा

SI News Today

एयर इंडिया के कर्मचारी से मारपीट किए जाने के मामले में सभी बड़ी विमान कंपनियों द्वारा ‘नो फ्लाई लिस्ट’ में डाल दिए जाने के बाद शिवसेना के सांसद रविंद्र गायकवाड़ को शुक्रवार को नई दिल्ली-मुंबई ट्रेन में सवारी करने के लिए बाध्य होना पड़ा. गुरुवार को पुणे-नई दिल्ली उड़ान में बिजनेस क्लास की सीट न मिलने पर गुस्साए गायकवाड़ ने एयर इंडिया के 60 साल के कर्मचारी की चप्पल से पिटाई की.

इस घटना के बाद एयर इंडिया और छह निजी विमान कंपनियों ने महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से सांसद गायकवाड़ को हवाई यात्रा सुविधा देने से प्रतिबंधित कर दिया. वहीं, गायकवाड़ ने अपनी इस हरकत के लिए माफी मांगने से इंकार किया है. गायकवाड़ की इस हरकत पर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद सहित कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने नाराजगी जाहिर की है.

साल 2014 में भी विवादों में थे रविंद्र गायकवाड़

आपको ये भी बता दें कि रविंद्र गायकवाड़ का विवादों से पुराना नाता रहा है. साल 2014 में महाराष्ट्र भवन के वेटर के मुंह में जबरदस्ती रोटी ठूंसने वालों में भी रविंद्र गायकवाड़ का नाम शामिल था. महाराष्ट्र सदन में महाराष्ट्र का व्यंजन न परोसे जाने से नाराज शिवसेना के 11 सांसदों ने कैटरिंग सुपरवाइजर अरशद के साथ मारपीट की. अरशद का आरोप था कि, सांसदों ने रोजे में उन्हें जबरदस्ती रोटियां खिलाने की कोशिश की जिन 11 सांसदों पर बदसलूकी का आरोप लगाया गया था, उनमें संजय राउत, रविन्द्र गायकवाड, आनंद राव अदसुल, रंजन विचारे, अरविंद सावंत, हेमंत गोडसे, क्रुपल टुमाने, विनायक राउत, शिवाजी पाटिल, राहुल शेवाले और श्रीकांत शिंदे के नाम शामिल था.

एयर इंडिया के सीनियर स्टाफ का मारी चप्पल

गुरुवार 23 मार्च को तो रविंद्र गायकवाड़ ने गुस्से में एयर इंडिया के एक कर्मचारी को चप्पलों से इसलिए बुरी तरह पीटा क्योंकि बिजनेस क्लास का टिकट होने के बावजूद उन्हें एकॉनामी क्लास में सफर करना पड़ा था. हालांकि पुणे से दिल्ली की उस उड़ान में सवार होने की जिद उन्होंने खुद ही की थी. महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र के उस्मानाबाद से 57 वर्षीय लोकसभा सदस्य रवींद्र गायकवाड़ ने खुद दावा किया कि उन्होंने एयर इंडिया के 60 वर्षीय ड्यूटी प्रबंधक को 25 बार चप्पल से मारा. प्रबंधक उन्हें विमान से उतरने के लिए मनाने गये थे क्योंकि उनके नहीं उतरने से 40 मिनट से विमान वहां खड़ा था.

SI News Today

Leave a Reply