Sunday, February 5, 2023
featuredदेश

BSF जवान तेजबहादुर की मौत की खबर थी अफवाह

SI News Today

बीएसएफ में खराब खाना परोसने का वीडियो वायरल करके सुर्खियों में आए BSF जवान तेज बहादुर एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार सोशल मीडिया पर वायरल एक खबर में बताया गया है कि वे शहीद हो गए हैं. लेकिन सच्चाई कुछ और है.

तेज बहादुर की पत्नी शर्मिला ने मीडिया को बताया है कि उनके पति से उनकी बात हुई है वो पूरी तरह ठीक है और ड्यूटी कर रहे है. शर्मिला ने मांग की है गलत अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ सरकार सख्ती से कार्रवाई करे.

वायरल हुई ये फर्जी खबर

बताया जा रहा कि ये फोटो छत्तीसगढ़ में शहीद हुए CRPF जवान की है, जिसकी शक्ल तेजबहादुर से काफी हद तक मिलती है. इस वायरल खबर के बारे में आशंका जताई जा रही है कि ये खबर किसी पाकिस्तानी ट्विटर हैंडल से जनरेट की गई है. हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं हुई है. वहीं, BSF ने भी सोशल मीडिया पर जवान तेज बहादुर यादव की मौत की फोटोज को पूरी तरह से खारिज कर दिया है. दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो में तेजबहादुर को चोटें लगी हुईं भी नज़र आ रही हैं.

 क्यों चर्चा में रहे थे तेज बहादुर

जम्मू-कश्मीर में तैनात BSF के जवान तेज बहादुर का शिकायती वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें LOC से शिफ्ट कर प्लम्बर का काम सौंप दिया गया था. इसके बाद उसका एक ऑडियो क्लिप वायरल हुआ। इसमें उन्होंने कहा था कि BSF अफसर मुझे डिसिप्लन तोड़ने का आरोपी बता रहे हैं। अगर ऐसा है तो फिर मुझे 14 अवॉर्ड क्यों दिए गए? इस पर BSF आईजी डीके उपाध्याय ने बताया कि LOC पर तैनात फोर्स का राशन आर्मी सप्लाई करती है। ऐसे में, उसमें खराबी कैसे हो सकती है?

SI News Today

Leave a Reply