Saturday, May 25, 2024
featuredदिल्ली

पड़ोसी ने सड़क पर जा रही महिला को खींचा और कार में ही किया रेप

SI News Today

दिल्ली पुलिस चाहे लाख दावे कर ले लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा चिंता का विषय है। आए दिन उनके साथ रेप और हिंसा की घटनाएं होती ही रहती हैं। अधिकांश मामलों में अपराध के सूत्रधार निकट संबंधी या पड़ोसी होते हैं। ऐसा ही एक वाकया पूर्वी दिल्ली के मधु विहार इलाके में मंगलवार की रात को हुआ। 18 साल की एक युवती को पड़ोसी ने खींच कर कार में ही रेप किया। इस दौरान दुष्कर्म के आरोपी युवक के दोस्त उनकी पहरेदारी कर रहे थे। पीड़ित युवती घरेलू सहायिका है और वो काम करके अपने घर वापस लौट रही थी, तभी ये वारदात हुई।

पीड़ित युवती ने बुधवार की सुबह अपने इम्प्लॉयर को आपबीती बताई, उसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। अपनी शिकायत में रेप पीड़िता ने आरोप लगाया है कि मंगलवार की रात जब वो काम खत्म कर अपने घर जा रही थी, तभी रास्ते में उसके पड़ोसी कालिया ने उसके बगल में लाकर कार रोक दी, फिर उसे कार में खींच लिया। उसके बाद कालिया ने एनएच-24 पर किसी सूनसान स्थान पर कार को रोककर उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान उसके दो दोस्त, शाहिद और एक नाबालिग कार के बाहर खड़े होकर पहरेदारी कर रहे थे। पीड़िता के मुताबिक आरोपी ने उसे चिल्लाने पर जान से मारने की धमकी दी थी। बाद में आरोपी ने उसे घर के बाहर छोड़ दिया।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि जब आरोपी उसे छोड़कर भाग रहे थे, तब उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई थी। इससे उनकी गाड़ी में डेन्ट आया है। पुलिस को वारदात में इस्तेमाल की गई कार को बरामद करने में इस सुराग से कुछ सहायता मिल सकती है। बाद में पीड़िता का बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराया गया और फिर उसे मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए भेज दिया गया।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वो आरोपियों को पिछले कुछ महीनों से जानती है। बाद में पुलिस ने आरोपी को उसी झुग्गी से गिरफ्तार किया, जहां पीड़िता रहती है। पुलिस ने बाद में उसके दोनों साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 के तहत रेप का मुकदमा इन सभी पर दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी कालिया पार्ट टाइम मैकेनिक और ड्राइवर के रूप में काम करता है।

SI News Today

Leave a Reply