Friday, February 23, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

पत्नी के हाथ-पैर बांधकर मुंह में ठूंसा कपड़ा, फिर खुद को लगाई फांसी

SI News Today

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में शुक्रवार को 24 साल के एक व्यक्ति ने अपनी बीवी के मुंह में कपड़ा ठूस कर और उसके हाथ-पैर बांधकर खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह मामला खोड़ा पुलिस थाना क्षेत्र का है। व्यक्ति की पहचान बिहार के रहने वाले रिज़वान के रूप में हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दो महीने पहले रिज़वान ने अपने ही पड़ोस में रहने वाली नसरीन से भागकर शादी की थी। शादी के बाद से ही दोनों गाजियाबाद में रह रहे थे। रिज़वान नोएडा की किसी फैक्टरी में काम करता था। उसकी यह स्थायी नौकरी नहीं थी जिसकी वजह से वह काफी तनाव में रहता था। जिस दिन यह घटना हुई उस दिन रिजवान शाम के करीब 4 बजे घर पहुंचा और उसने अपनी बीवी नसरीन से कहा कि उसकी तबियत खराब है।

यह सुनने के बाद नसरीन ने रिज़वान से कहा कि तुमसे इतना भी नहीं हो सकता कि तुम अपना ध्यान रख सको। नसरीन ने उससे यह भी कहा कि तुम जल्दी से कोई पक्की नौकरी ढूंढ लो वरना हम इसी तरह परेशानियों का सामना करते रहेंगे। इस बात को लेकर नसरीन और रिज़वान के बीच काफी बहसबाजी हुई। इसी बीच रिज़वान ने नसरीन के हाथ-पैर बांध दिए और उसके मुंह में एक कपड़ा घुसा दिया ताकि नसरीन कुछ बोल न सके। इसके बाद रिज़वान ने चादर के जरिए सीलिंग फैन में फंदा लगाकर फांसी लगा ली। यह सब नसरीन की आंखों के सामने हुआ। नसरीन ने खुद को खोलने की बहुत कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाई। इसके बाद नसरीन ने शोर मचाया। जब तक पड़ोसी वहां पहुंचे रिज़वान मर चुका था।

पड़ोसियों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने रिज़वान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और दोनों के परिवार को इसकी सूचना दी गई। रिज़वान की मौत के बाद नसरीन सदमे में है। नसरीन के भाई मोहम्मद इर्शाद ने पुलिस को बताया कि काफी महीने पहले नसरीन और रिज़वान घर से भाग गए थे लेकिन उन्हें जल्द ही ढूंढ लिया गया था। हमने इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी और रिज़वान को चेतावनी दी गई थी कि वह नसरीन से दूर रहे। इसके बाद दो महीने पहले दोनों फिर से भाग गए थे लेकिन इस बार इन्हें हम ढूंढ नहीं सके थे।

SI News Today

Leave a Reply