Saturday, May 25, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

योगी आदित्य नाथ की पुलिस आतंकवाद की राह पर चल पड़े युवाओं की करवाएगी ‘घर वापसी’

SI News Today

उत्तर प्रदेश की एंटी टेररिस्ट स्क्वैड ने आतंकवाद की राह पर निकल पड़े युवाओं के लिए ‘घर वापसी’ की योजना बनाई है। यूपी एटीएस ने फैसला किया है कि आतंकवाद की तरफ भटके युवाओं को फिर से सही रहास्ते पर लाने के लिए अभियान चलाएगी। एटीएस का मानना है, ‘कई बार ऐसे मामले सामने आते हैं जिनमें परिवार को लगता है कि उनका कोई सदस्य गलत राह पर चल रहा है। लेकिन वो समझ नहीं पाते कि क्या किया जाये।’ ऐसे लोगों की काउंसलिंग के लिए योगी सरकार के आदेश पर यूपी एटीएस ने योजना बनाई है। इस योजना का नाम ‘घर वापसी’ रखा गया है।
यूपी एटीएस के इस घर वापसी कार्यक्रम में आतंक की राह अपनाने वालों को भी सुधरने का एक मौका देने का प्लान किया है। इसके लिए एटीएस गलत रास्ते की ओर बढ़ रहे युवाओं के परिजनों को भरोसे में ले रही है। परिजनों की सलाह पर ऐसे भटके हुए युवाओं को यूपी एटीएस कांउसलिंग कर एक मौका देने की तैयारी कर रही है। योगी सरकार और एटीएस की इस कोशिश में भ्रमित युवाओं के परिवार और धर्म गुरुओं के साथ मिलकर उनकी काउंसलिंग की जाएगी। साथ ही ऐसे लोगों के लिए शिक्षा और रोजगार में सहयोग दिया जाएगा।
आपको बता दें कि पिछले दिनों लखनऊ में हुए खुरसान मॉड्यूल के आतंकियों से मुठभेड़ के बाद ऐसी खबरे आ रही थीं कि प्रदेश के बहुत से युवा ISIS की राह पर चल पड़े हैं। योगी सरकार की कोशिश है कि इस तरह से भटके युवाओं को एक मौका दिया जाए और उन्हें सही रास्ते पर लाने की कोशिश की जाए।

SI News Today

Leave a Reply