Friday, May 17, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

एमएलसी के इस्तीफे को लेकर बीजेपी पर भड़के अखिलेश और मायावती

SI News Today

समाजवादी पार्टी के तीन विधान परिषद सदस्यों के इस्तीफा देने के बाद से उत्तर प्रदेश की सियासत में भूचाल आ गया है। सपा के तीन विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह, मधुकर जेटली और बुक्कल नवाब ने अपनी सीटें छोड़ दी हैं। यशवंत सिंह और मधुकर जेटली तो इस्तीफा देने के बाद पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की बात सामने आ रही है। बुक्कल नवाब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तारीफ भी की। सपा सुप्रीमो और राज्य के पूर्व सीएम रहे अखिलेश यादव ने एमएलसी के इस्तीफे पर कहा, “मैं बुक्कल नवाब जी से बात करूंगा एक बार, अगर वो अभी तक कहीं कैद ना हो गए हों तो।” बीजेपी उत्तर प्रदेश से लेकर बिहार तक में राजनीतिक भ्रष्टाचार में शामिल हैं। लोग सब कुछ देख रहे हैं। बीजेपी के साथ सरकार बनाने को लेकर अखिलेश सरकार ने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि डीएनए की बात करने वाले आज एनडीए में चले गए।

अखिलेश ने कहा, “एमएलसी तोड़ना राजनीतिक भ्रष्टाचार है। बुक्कल नवाब अगर कैद नहीं हुए होंगे, तो मैं उनसे पूछूंगा कि क्या कारण है।” उन्होंने कहा, “अगर मायावती चुनाव लड़ती हैं, तो मैं केवल इतना कहूंगा कि समाजवादियों के सबसे अच्छे संबंध हैं। परिस्थिति के अनुसार राजनीति में किसकी कब मदद करनी पड़े, उसके लिए तैयार रहना चाहिए।”

सपा सुप्रीमो के बाद बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने सत्ता की भूख में सारी हदें पार कर दी हैं। मणिपुर, गोवा, बिहार, गुजरात और अब उत्तर प्रदेश में जो हो रहा है वो लोकतंत्र के लिए खतरा है। सपा के तीन एमएलसी के इस्तीफा देने के बाद बहुजन समाज पार्टी के विधान परिषद सदस्य ने भी पद से इस्तीफा दे दिया है। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक सपा सदस्य यशवंत सिंह और मधुकर जेटली की तरफ से छोड़ी गई सीट से सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा विधान परिषद के सदस्य बनेंगे। फिलहाल योगी आदित्यनाथ गोरखपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के सांसद है।

बीजेपी की ओर से सपा के आरोपों का जवाब देते हुए यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव इस बात सबसे अच्छा जवाब दे सकते हैं कि विधान परिषद सदस्यों ने क्यों इस्तीफा दिया। बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को लखनऊ पहुंचे हैं। अपनी यात्रा के दौरान शाह बीजेपी नेताओं और एनडीए के सहयोगी दलों के नेताओं के साथ अलग-अलग मुलाकात करेंगे। इसके अलावा पर योगी मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ भी बैठक करेंगे।

SI News Today

Leave a Reply