Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

UP Police के रिपोर्ट न लिखने पर गैंगरेप से पीड़ित महिला ने की आग लगाकर ख़ुदकुशी

SI News Today

A woman suffering from gangrape committed suicide without knowing the report of UP Police.

        

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में गैंगरेप से पीड़ित एक महिला ने आग लगाकर अपनी जान दे दी। दरअसल पुलिस बलात्कारियों के खिलाफ रिपोर्ट नहीं लिख रही थी जिस कारण से पीड़िता ने आग लगा ली। इतना ही नही उस महिला ने अपने साथ-साथ अपने मासूम बच्चे को भी जलाने का प्रयास की थी। उस आग में महिला के 95 फीसद जलने के कारण उसकी तो मौत हो गई, पर बच्चा 15 प्रतिशत ही जला था जिस वजह से वह बच गया।

वहीं महिला की मौत के बाद उसके पति का कहना है जब वो घर में नही था तभी उसकी पत्नी ने आग लगाई थी और इसका कारण पुलिस द्वारा मुकदमा नहीं लिखा जाना है। जब पुलिस ने FIR दर्ज नही की तो वह बहुत ज्यादा अपमानित महसूस कर रही थी। इसके आगे उस महिला के पति ने कहा कि जब वह काम के सिलसिले में दिल्ली में था। तभी बलात्कारियों ने उसकी पत्नी को धमकी दी थी कि अगर वह मुंह खोलेगी तो वे उसके बच्चों को मार देंगे। पर एक महीने पहले ही महिला ने अपने पति को सारी वारदात के बारे में बता दिया था। जिसके पश्चात दोनों रिपोर्ट कराने थाने में तो गए, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट न लिखकर समझौते के लिए दबाव बनाना शुरु कर दिया।

आपको बता दे कि जब 95 प्रतिशत जली हालत में महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया तो उसने अपने मौत से पूर्व दर्ज कराए बयान में बताया कि पुलिस के FIR से इन्कार करने के बाद पिछली 18 तारीख को आरोपियों ने फिर से महिला से गैंगरेप किया था। दरअसल महिला की मौत के पहले उसके इस बयान को रिकार्ड कर लिया गया है, जिसके पश्चात उसके पति ने एफआईआर दर्ज करा दी है।जिसमें एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। इतना ही नही मुकदमा दर्ज न करने वाले थाना इंचार्ज व सब इंस्पेक्टर के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज कर दिया गया है।

SI News Today

Leave a Reply