Monday, June 17, 2024
featuredलखनऊ

अखिलेश बोले- यूपी में नाम से वोट का पता चलता है, बैलेट से हो चुनाव, अखिलेश ने EVM पर उठाए सवाल,

SI News Today
अख‌िलेश यादव ने सपा कार्यालय में पार्टी के सदस्यता अभ‌ियान के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोध‌ित क‌िया। उन्होंने कहा, देश में जहां-जहां संगठन हैं वहां सदस्यता अभियान होगा। दो महीने सदस्यता कार्यक्रम चलेगा। कोशिश होगी हर वर्ग तक पार्टी पहुंचे। ये सदस्यता अभियान घरों तक ले जाया जाएगा, इसी बहाने सपा के पांच वर्षों में हुए काम भी बताने को ‌मिलेगा। जनता के साथ बैठेंगे और बातचीत करेंगे। सदस्यता का काम पर्ची काटकर करेंगे। मिसकॉल और सोशल मीडिया के जर‌िए लोगों से जुड़ने का काम किया जाएगा।
अख‌िलेश यादव ने कहा, हमने प्रत्याश‌ियों से मुलाकात की तो पता चला क‌ि जनता को धोखा देकर सरकार बनाई गई है। जात‌ि और धर्म के नाम पर बरगलाया गया। वहीं ईवीएम में श‌िकायत की खबरें भी आएंगे। लोगों ने वोट द‌िए तो उन्हें पता ही नहीं चला। इलेक्शन कमीशन हमें जवाब दे क‌ि ऐसा क्यों हुआ। हम तो श‌िकायत कर रहे हैं सॉफ्टवेयर में कभी भी समस्या आ सकती है। जैसे अभी सैमसंग के फोन में भी हुआ था। ईवीएम मशीन है और मशीन पर कोई भरोसा नहीं कर सकता है। जब आपके अध‌िकारी कह रहे हैं क‌ि कैल‌िब्रेशन में गड़बड़ हो सकती है तो हम कैसे भरोसा कर लें।

गरीब आज भी कह रहा है क‌ि हमने वोट आपको द‌िया है पर हमारा वोट कहां गया? टेक्नोलॉजी से कैसे खेला जा सकता है ये तो टेक्नोलॉजी वाले ही बता सकते हैं। हम जानना चाहते हैं क‌ि सॉफ्टवेयर कौन बना रहा है। हम नहीं कहते हैं क‌ि ईवीएम अच्छी है या खराब है पर हमें बैलट पर ही भरोसा है।

SI News Today

Leave a Reply