Saturday, June 22, 2024
लखनऊ

मुख्यमंत्री योगी बोले, ‘मुख्यमंत्री पता लगाओ मुख्यमंत्री’

SI News Today

लखनऊ । बुधवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खाद्य एवं रसद विभाग का प्रेजेंटेशन देखने बैठे तो उनके माथे पर त्योरियां चढ़ गईं। दाल में काला नहीं, पूरी दाल ही काली थी। मुख्यमंत्री बोले, अंत्योदय और खाद्य सुरक्षा जैसी योजनाओं में पात्रों के चयन में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी हुई है।

जब उन्हें यह पता चला कि अभी तो बड़ी संख्या में अंत्योदय कार्ड लोगों को बंटे ही नहीं हैं तो नाराज मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को पता लगाने का निर्देश दिया कि कार्डधारक परिवारों के हिस्से के खाद्यान्न की उठान हो रही है या नहीं और यदि हो रही है तो यह अनाज जा कहां रहा है?

शास्त्री भवन में प्रस्तुतिकरण के दौरान मुख्यमंत्री ने पिछले खाद्यान्न घोटाले का जिक्र करते हुए कहा कि आवश्यकता पड़ने पर इसकी फिर से जांच कराई जाएगी। उन्होंने बीपीएल परिवारों का नया सर्वे कराने के निर्देश दिए, जिससे वास्तविक और जरूरतमंद परिवारों का पता लगाकर उनकी सूची बनाई जा सके और उन्हें राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना से लाभान्वित किया जा सके। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से सभी अंत्योदय परिवारों का पता लगाकर उन्हें लाभान्वित किए जाने का प्रयास करने को कहा।

 

SI News Today
Faiz Ahmad
the authorFaiz Ahmad

Leave a Reply