Sunday, May 19, 2024
लखनऊ

लखनऊ के तीन युवा क्लबों में पार्टी और महंगे शौक कपड़ों के लिए लुटेरे बन गए

SI News Today

लखनऊ । क्लबों में पार्टियां करने और सोशल मीडिया पर खुद को हाई प्रोफाइल साबित करने की होड़ में मध्यमवर्गीय परिवार के तीन युवक लुटेरे बन गए। ब्रांडेड कपड़े पहनने से लेकर महिला मित्र को तोहफे देने की जरूरत पूरी करने के लिए तीनों ने ऐसा रास्ता चुना, जिसने उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

आशियाना पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार कर चेन व पर्स लूट की कई घटनाओं का राजफाश करने का दावा किया है। तीनों के कब्जे से लूटी गई दो चेन, नौ मोबाइल फोन और 2500 रुपये बरामद हुए हैं। पुलिस उनके कुछ अन्य साथियों की भी तलाश कर रही है।

सीओ कैंट डॉ. धर्मेंद्र कुमार यादव के मुताबिक पुलिस ने बाजारखाला थाना क्षेत्र के खजुआ निवासी शिवम राठौर, सीतापुर के अटरिया निवासी विनीत मिश्र व कुंडरी रकाबगंज निवासी शिवम श्रीवास्तव उर्फ राजा को गिरफ्तार किया है। तीनों ने गत छह माह में नाका, महानगर, आशियाना, आलमबाग और पीजीआइ क्षेत्र में चेन व पर्स लूट की करीब दो दर्जन घटनाएं करने की बात स्वीकार की है।

साथ पढ़ते थे दो आरोपी: एसओ आशियाना सत्येंद्र राय के मुताबिक राजा व शिवम एक ही स्कूल में पढ़ते थे। राजा ने 10वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी, वहीं शिवम राठौर ने 11वीं तक पढ़ाई की थी। शिवम राठौर के पिता रेलवे में एसी फिटर हैं। राजा के पिता प्राइवेट नौकरी करते हैं।

पार्टी के दौरान बनाते थे योजना: आरोपी कानपुर रोड, चिनहट और राजाजीपुरम स्थित क्लबों व रेस्टोरेंट में पार्टी करते थे। वहीं लूट की योजना बनाते थे। इसके बाद तीनों अगले दिन एक तय समय व स्थान पर मिलते थे। चेन लूट के बाद उसे अपने एक दोस्त के जरिए बेचते थे।

दोस्त की बाइक से वारदात: शिवम राठौर अपने मित्र सनी की बाइक मांगकर लाता था। इसके बाद वह शिवम श्रीवास्तव और विनीत को साथ लेकर उससे वारदात करता था। पुलिस सनी की संलिप्तता की जांच करने के साथ ही उसकी बाइक बरामद करने का प्रयास कर रही है।

 

SI News Today
Faiz Ahmad
the authorFaiz Ahmad

Leave a Reply