Saturday, May 18, 2024
लखनऊ

लखनऊ में डिजीधन मेले का आयोजन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे आज उद्घाटन

SI News Today

लखनऊ । बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर शुक्रवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में डिजिधन मेला लगाया जाएगा। इस कार्यक्रम में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए अलग-अलग विभागों की ओर से करीब 50 से ज्यादा स्टॉल लगाकर पब्लिक को जागरूक किया जाएगा। कार्यक्रम का उद्‌घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 11 बजे करेंगे।

इस मौके पर प्रदेश और केंद्र सरकार के भी कई मंत्रियों और अधिकारियों के शामिल होने की बात कही जा रही है। खबरों के अनुसार शुक्रवार को संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के जीवन परिचय के साथ ही केंद्र सरकार द्वारा संचालित लकी ग्राहक सेवा, डिजीधन व्यापार योजना और भीम ऐप की जानकारी संबंधित कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

कार्यक्रम का मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों को डिजिटल पेमेंट की जानकारी देना है। लिहाज किसानों को डिजिटल पेमेंट के जरिए खाद, राशन की खरीद, पेट्रोल-डीजल का पेमेंट सहित अन्य कामों के लिए ऑनलाइन पेमेंट की जानकारी दी जाएगी। इनके लिए 16 बैंक, पांच फर्टिलाइजर कंपनियां, तीनों ऑयल कंपनी, ई सुविधा, जनसुविधा समेत खाद्य एवं रसद विभागों और टेलीकॉम कंपनियों के स्टॉल लगाए जाएंगे।

 

 

SI News Today
Faiz Ahmad
the authorFaiz Ahmad

Leave a Reply